scriptग्रामीणों ने पुलिस व प्रशासनिक अफसरों पर किया पथराव, जानें क्यों… | Villagers pelted stones at police and administrative officers | Patrika News

ग्रामीणों ने पुलिस व प्रशासनिक अफसरों पर किया पथराव, जानें क्यों…

locationसिंगरौलीPublished: May 10, 2021 03:35:44 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-महिलाओं-बच्चों ने किया पथराव

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों पर पथराव

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों पर पथराव,पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों पर पथराव,पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों पर पथराव

सिंगरौली. जिले में सोमवार को सिंगरौली के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियो को ग्रामीणों के आक्रोश का खामियाजा उठाना पड़ा। कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए खुले बाजार को बंद कराने पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों पर लोगों ने पथराव कर दिया। ऐसे में अधिकारियों को जान बचाने के लिए मौके से भागना पड़ा।
बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह करीब 10 बजे नगर निगम की टीम ने पुलिस और राजस्व विभाग को सूचना दी कि बैढ़न कोतवाली थाना क्षेत्र के परसौना से पहले हिर्वाह बस्ती में रिलायंस कन्वेयर बेल्ट के नीचे कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन हो रहा है। ऐसे में 10.30 बजे अधिकारी मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुंच गए। लेकिन जैसे ही बस्ती के लोगों को बाजार बंद कराने के लिए सख्ती दिखाई तो बस्ती वाले भड़क गए। पुलिस ने डंडा दिखाया तो वे लोग पत्थर लेकर खड़े हो गए। ऐसे में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो वे शोर मचाने लगे। नतीजा देखते ही देखते बस्ती के सैकड़ों लोग एकत्र हो गए। भीड़ देखते ही बाजार में दुकान लगाकर निमयों को तोड़ने वालों ने नगर निगम के अधिकारियों सहित पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को दौड़ा लिया। कोई शोर मचा रहा था तो कई लोग पत्थर से हमला कर रहे थे।
वारदात के समय पुलिस प्रशासन और नगर निगम को मिलाकर आधा दर्जन वाहन थे, जिसमें सवार हो कर अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक मौके से निकल भागे। घटना के बाद अधिकारी भागकर बैढ़न कोतवाली पहुंचे। वहां कुछ देर बाद एसपी और एएसपी सहित जिलेभर के आला अधिकारी आगे की रणनीति बना रहे हैं। वहीं एएसपी का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। अगर बाजार के लोग दोषी मिले तो सब पर महामारी अधिनियिम के तहत प्रकरण दर्ज होगा।
नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि पत्थर बाजों में सबसे ज्यादा सब्जी की दुकान लगाने वाले लोग थे। बाकी अन्य किसी को प्रशासन के दखलंदाजी के दिक्कत नहीं थी। वहीं सब्जी व्यापारियों का कहना है कि जब जिला प्रशासन द्वारा ही हिर्वाह में स्थायी रूप से सब्जी मंडी तय की थी तो यहां नहीं आना चाहिए था। वहीं कुछ लोगों ने प्रशासन की कार्रवाई की अफवाह भी फैलाई थी जिससे भारी संख्या में ग्रामीण भी एकत्र होकर प्रशासन की कार्रवाई का विरोध करने लगे।
एएसपी की शांति बनाए रखने की अपील
नगर निगम की टीम व पुलिस प्रशासन के उपर पत्थरबाजी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर ने शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि लायन आर्डर जैसी कोई बात नहीं है। सब कंट्रोल में है। सिर्फ सोशल मीडिया ने अफवाह का रूप दिया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। अगर सब्जी व्यापारियों की गलती मिलेगी तो सब पर मामला दर्ज होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो