scriptपिता के अपमान पर थाने पहुंची बेटियां, वार्डन के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर | Warden insulted girl's father in Kasturba Gandhi hostel of Singrauli | Patrika News

पिता के अपमान पर थाने पहुंची बेटियां, वार्डन के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

locationसिंगरौलीPublished: Dec 08, 2018 10:51:26 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

कस्तूरबा गांधी छात्रावास चितरंगी का मामला….

Warden insulted girl's father in Kasturba Gandhi hostel of Singrauli

Warden insulted girl’s father in Kasturba Gandhi hostel of Singrauli

सिंगरौली. खुद के छात्रावास में बड़े पिता का सामूहिक अपमान बेटियों को बर्दाश्त नहीं हुआ है। उनकी ओर से थाने पहुंचकर वार्डन के खिलाफ शिकायत की गई है। छात्राओं ने पिता के लिए वार्डन पर जातिसूचक शब्दों के प्रयोग का आरोप लगाया है। बात कस्तूरबा गांधी छात्रावास चितरंगी की छात्राओं की कर रहे हैं।
विकलांग दिवस पर छात्रावास में भोज
पुलिस से की गई शिकायत के मुताबिक छह दिसंबर विकलांग दिवस पर छात्रावास में छात्रा अरूणा साकेत व रानी साकेत का उनके बड़े पिता आत्मा प्रसाद साकेत बतौर अभिभावक हालचाल लेने पहुंचे। विकलांग दिवस के मौके पर छात्रावास में भोज का आयोजन किया गया था। इस मौके पर छात्रावास की वार्डन ने आत्मा प्रसाद को कई लोगों के साथ भोज में शामिल होने को कहा, लेकिन जब आत्मा प्रसाद लोगों के साथ भोज करने बैठे तो सभी को थाली दी गई और उन्हें पत्तल (फाइवर की प्लेट) दिया गया।
जवाब में जातिसूचक शब्दों का प्रयोग
आरोप है कि वार्डन के इस व्यवहार से अपमान महसूस करने पर जब आत्मा प्रसाद ने वार्डन से आपत्ति जताई तो जवाब में जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उन्हें थाली नहीं दिया। इस दौरान वहां उपस्थित अधिकारियों ने भी चुप्पी साधे रखा। बड़े पिता का यह अपमान छात्राओं को नागवार लगा।
एफआइआर दर्ज करने की मांग की
छात्राओं ने पहले तो इसका विरोध किया। उसके बाद दूसरे दिन चितरंगी थाने में जाकर बड़े पिता के साथ खुद शिकायत की। छात्राओं ने तहरीर देकर वार्डन के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग की है। इस संबंध में वार्डन सरोज साहू से कई बार बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका मोबाइल रिसीव नहीं हुआ।
पुलिस ने शुरू की मामले की जांच
इधर छात्राओं की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच में छात्रावास का सीसीटीवी फुटेज देखा जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि यह मामला चितरंगी में चर्चा का विषय बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो