scriptभारोत्तोलन व शरीर सौष्ठव में महिलाओं ने भी दिखाया दम | Women participated in weightlifting and bodybuilding competition in Si | Patrika News

भारोत्तोलन व शरीर सौष्ठव में महिलाओं ने भी दिखाया दम

locationसिंगरौलीPublished: Oct 31, 2021 01:23:46 am

Submitted by:

Ajeet shukla

एनसीएल में आयोजित हुई प्रतियोगिता ….

Women participated in weightlifting and bodybuilding competition in Singrauli NCL

Women participated in weightlifting and bodybuilding competition in Singrauli NCL

सिंगरौली. एनसीएल के निगाही क्षेत्र में 28 व 29 अक्टूबर को 7वीं अंतरक्षेत्रीय शक्तित्तोलन भारोत्तोलन व शरीर सौष्ठव प्रतियोगिता 2021-22 का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में पुरूषों के साथ बड़ी संख्या में महिला कर्मियों ने भी प्रतिभाग किया।
एनसीएल प्रबंधन महिला कर्मियों को खेलकूद प्रतियोगिताओं, शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर कराने वाली अनेक गतिविधियों में शामिल करने के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रही है। इसी के परिणामस्वरूप इस वर्ष भारोत्तोलन में कुल 31 महिलाओं ने प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता में कुल 196 कर्मियों ने भाग लिया।
प्रतियोगिता के दौरान अलग-अलग वेट ग्रुप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुरुष एवं महिला प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता के समापन समारोह के दौरान निगाही क्षेत्र के महाप्रबंधक जेपी द्विवेदी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को बधाई दी और कहा कि पूरी निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए कर्मियों द्वारा खेलकूद प्रतियोगिताओं में इतना उत्कृष्ट प्रदर्शन बेहद सराहनीय है।
प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में महिलाओं की भागीदारी पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की। सभी को बेहतरीन प्रदर्शन पर बधाई दी और अधिक से अधिक कर्मियों को खेलों से जुडऩे का आह्वान किया। कार्यक्रम के दौरान एनसीएल जेसीसी सदस्यए अधिकारी संघ के प्रतिनिधि, महाप्रबंधक कार्मिक चाल्र्स जुस्टर और एनसीएल स्पोट्र्स प्रमोशन बोर्ड के सदस्य बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए। साथ ही निगाही क्षेत्र के विभागाध्यक्ष, श्रमिक संघ के प्रतिनिधि व अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
पुरस्कृत हुए विजेता
एनसीएल अंतरक्षेत्रीय शक्तित्तोलन, भारोत्तोलन व शरीर सौष्ठव प्रतियोगिता के दौरान पॉवर लिफ्टिंग में स्ट्रॉग मैन ऑफ एनसीएल के लिए बीना से अरविंद कुरपे व स्ट्रांग वूमन ऑफ एनसीएल के लिए नेहरू शताब्दी चिकित्सालय से डॉ. नाहिद, भारोत्तोलन में मुख्यालय से अनूप कुमार और शरीर सौष्ठव व मिस्टर एनसीएल प्रतियोगिता में निगाही से सचिन विश्वकर्मा ने बाजी मारी। पूरी प्रतियोगिता के दौरान सभी विधाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए दुद्धिचुआ ने प्रथम, निगाही ने द्वितीय व मुख्यालय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो