scriptपुलिस से नहीं मिली मदद तो थाने में युवक ने खुद पर लगाई आग, जानिए क्या है पूरा मामला | Youth put fire on itself in Sarai police station of Singrauli | Patrika News

पुलिस से नहीं मिली मदद तो थाने में युवक ने खुद पर लगाई आग, जानिए क्या है पूरा मामला

locationसिंगरौलीPublished: Jul 17, 2019 02:20:53 pm

Submitted by:

Amit Pandey

सरई थाना क्षेत्र का मामला……

Youth put fire on itself in Sarai police station of Singrauli

Youth put fire on itself in Sarai police station of Singrauli

सिंगरौली. थाने में सुनवाई नहीं होने पर पुलिस से परेशान युवक बार-बार थाने का चक्कर काट रहा था। शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने के कारण मंगलवार की दोपहर पीडि़त युवक ने सरई थाना में खुद पर पेट्रोल उड़ेलकर आत्मदाह करने की कोशिश की। पुलिस की मौजूदगी में खुद को आग के हवाले करना वाला युवक तब जोर-जोर से चीखने-चिल्लाने लगा, जब पलक झपकते आग ने उसे आगोश में ले लिया। युवक को जलते देख पुलिस के होश उड़ गए।
किसी को भी युवक की ओर से ऐसा कदम उठाए जाने की संभावना नहीं थी। फिलहाल आनन-फानन में पुलिस कर्मियों ने युवक के बदन से कपड़े अलग कर आग पर काबू पाया। झुलसे युवक को लेकर पुलिस कर्मी स्वास्थ्य केंद्र सरई की ओर भागे। वहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया।चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।
यह है पूरा मामला
सरई थाना क्षेत्र के दुधमनियां निवासी रामानंद प्रजापति पिता जगधारी प्रजापति जमीनी विवाद के चलते मारपीट करने की शिकायत सरई थाने में किया था। शिकायत पर पुलिस ने सुनवाई नहीं किया। जिससे पीडि़त को बार-बार थाने का चक्कर काटना पड़ रहा था। मंगलवार को पीडि़त रामानंद एक बार फिर पुलिस से गुहार लगाने थाने में पहुंचा, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इससे झल्लाकर उसने पुलिस की मौजूदगी में खुद को आग के हवाले कर दिया।
फरियाद के निराकरण में पुलिस सुस्त
थाने में फरियाद लेकर पहुंचने वाले पीडि़तों की समस्या निराकरण में पुलिस सुस्त हो गई है। शिकायत लेने के बाद उसके निराकरण में रुचि नहीं लिया जा रहा है।पुलिस के इसी ढुलमुल रवैए से परेशान होकर पीडि़त ने आत्मदाह करने की कोशिश की है।शिकायतों का निराकरण नहीं होने का आलम यह है कि जिले में पांच सौ से अधिक अपराध लंबित पड़े हैं। सोमवार को आयोजित हुई अपराध समीक्षा की बैठक में लंबित अपराधों का निराकरण नहीं करने पर आइजी ने नाराजगी जाहिर किया था। इसके बावजूद पुलिस का सक्रियता नहीं दिखाना कार्यशैली पर सवाल खड़ा करता है।
वर्जन:-
शासकीय जमीन पर कब्जा जमाया था। उसी जमीन को लेकर पड़ोस के लोगों से विवाद हुआ। जिसकी शिकायत थाने में दिया था। जांच के बाद कार्रवाई करने के लिए पीडि़त को आश्वस्त किया था। फिर भी उसने ऐसा कदम उठाया।
अनूप सिंह ठाकुर, टीआई सरई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो