पुलिस ने दानबोर चौराहे पर अवैध बताकर शराब से भरी दुकान पकड़ी, आबकारी अधिकारी बोले- पुलिस की कार्रवाई अनुचित,

159 कर्टन अंग्रेजी शराब बरामद

By: Bharat kumar prajapat

Updated: 10 Apr 2019, 10:32 AM IST

आबूरोड/रोहिड़ा. जिला कलक्टर सुरेन्द्रकुमार सोलंकी और पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा के भाखर क्षेत्र के दौरे के दौरान रोहिड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत दानबोर चौराहा स्थित दुकान से लाखों की शराब पकडऩे को लेकर विवाद हो गया। पुलिस ने अनुज्ञा पत्र व लोकेशन की बात को लेकर शराब बरामद कर दुकान को हटवा दिया और संचालक को गिरफ्तार कर लिया। मामले में आबकारी विभाग ने पुलिस की कार्रवाई को अनुचित ठहराते हुए पूरे मामले की रिपोर्ट वित्त सचिव को भेजने को कहा है।
कलक्टर व एसपी ने दानबोर चौराहे पर शराब की दुकान देखी, तो मौके पर एएसआई इकबाल खान को भेजकर अनुज्ञा पत्र व दस्तावेज की जांच के निर्देश दिए, मौके पर लोकेशन दस्तावेज नहीं होने के चलते पुलिस ने 159 कर्टन अंग्रेजी शराब बरामद कर रणौरा निवासी मोरियाराम पुत्र रेश्माराम गरासिया को गिरफ्तार कर दुकान को हटवाया। इधर, मामले में आबकारी अधिकारी ने बताया कि दानबोर चौराहे पर लगी दुकान निचलागढ़ के अंतर्गत पास की गई है। इसके अलावा जाम्बुड़ी व उपलाखेजड़ा की दुकान भी एक ही ठेकेदार की है। जिसने करीब ढाई करोड़ की फीस जमा की है। तीनों दुकानों की लोकेशन व लाइसेंस विभाग से पास किए हुए हैं। बिना विभागीय अधिकारी की मौजूदगी में पुलिस किसी दुकान को हटाने की कार्रवाई नहीं कर सकती है।

&मौके पर दुकान संचालक से पूछने पर लोकेशन सम्बंधित दस्तावेज नहीं मिला, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की है। दस्तावेज उचित होते तो कार्रवाई होती ही नहीं।
भगवतसिंह, थानाधिकारी, पुलिस थाना रोहिड़ा

&ठेकेदार की जाम्बुड़ी ग्रुप से तीन दुकानें हैं। जिसमें से एक दुकान निचलागढ़ की दानबोर चौराहे पर शुरू की गई थी। दुकान की विभाग से लोकशन पास की हुई है। ऐसे में पुलिस की कार्रवाई अनुचित है। इस सम्बंध में रिपोर्ट बनाकर वित्त सचिव को भेजी जाएगी।
मोहनराम पुनिया, जिला आबकारी अधिकारी, सिरोही

Bharat kumar prajapat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned