VIDEO नेशनल खिलाडिय़ों की जुबानी : राज्य सब जूनियर बास्केटबॉल शुरू, खिलाडिय़ों ने दिखाया दमखम

Bharat Kumar Prajapat | Updated: 14 Jun 2019, 09:25:10 PM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

सिरोही. 46वीं राज्य स्तरीय सब जूनियर बालक-बालिका बास्केटबॉल प्रतियोगिता के शुक्रवार सुबह हुए लीग मैचों में बेहतरीन खिलाडिय़ों से युक्त टीमों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अगले दौर में प्रवेश किया।

भरत कुमार प्रजापत
सिरोही.
46वीं राज्य स्तरीय सब जूनियर बालक-बालिका बास्केटबॉल प्रतियोगिता के शुक्रवार सुबह हुए लीग मैचों में बेहतरीन खिलाडिय़ों से युक्त टीमों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। झुंझुनूं ने पंकज कुमार की बदौलत चूरू पर जीत दर्ज की। नवीन भवन स्कूल में खेले गए मैच में पंकज ने हवा में उछलकर बास्केट दाग कर जीत दिलाई। पंकज का कहना है कि सुबह-शाम अभ्यास करते हैं और पांच बार राज्य स्तर पर दमखम दिखा चुके हंै। इस बार नेशनल टीम में चयन की इच्छा है। 10वीं के विद्यार्थी पंकज मैदान में उतरते हैं तो सामने वाली टीम के होश उड़ जाते हैं।
उधर, अरविन्द पैवेलियन में उदयपुर ने अलवर को, सिरोही ने हनुमानगढ़ को व नागौर ने अलवर को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। वहीं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नवीन भवन में दौसा ने पाली को, राजसमंद ने श्रीगंगानगर को, झुंझुनूं ने चूरू को हराया। सेंट पॉल स्कूल में खेले गए मैच में जोधपुर ने अजमेर को, सीकर ने चित्तौडगढ़़ को, अजमेर ने चित्तौडगढ़़ को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। शाम को भी मैच खेले गए।
अध्यक्ष केके मिश्रा व सचिव क्षेत्रप्रतापसिंह देवड़ा ने बताया कि नेशनल स्तर के खिलाडिय़ों का प्रदर्शन देखकर दर्शक तालियां बजाने पर मजबूर हो गए। प्रतियोगिता में प्रदेश भर से बालक-बालिका वर्ग की करीब 45 टीमों के 700 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

तीसरी में शुरू किया खेलना
अजमेर की सानिया इकबाल खान ने बताया कि तीसरी में पढ़ती थी तब से बास्केटबॉल खेलना शुरू किया था। वह अब तक 5 बार राज्य व एक बार नेशनल खेल चुकी है। सुबह-शाम निरंतर अभ्यास करना पड़ता। डॉक्टर बनने की इच्छा है।

एथलेटिक्स छोड़ बास्केटबॉल
श्रीगंगानगर जिले की प्रियांशी 12 बार राज्य व एक बार 2018 में नेशनल स्तर पर दमखम दिखा चुकी है। प्रियांशी ने बताया कि पहले एथलेटिक्स की खिलाड़ी थी लेकिन स्कूल में अधिकांश विद्यार्थी बास्केटबॉल खेलते थे। इस कारण धीरे-धीरे बास्केटबॉल खेलना शुरू किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned