scriptVideo: 6 साल की बच्ची का अनोखा कारनामा, पलक झपकते ही कर लेती है कुछ ऐसा | 6 years old girl presented Unique yoga sirohi lalest news | Patrika News

Video: 6 साल की बच्ची का अनोखा कारनामा, पलक झपकते ही कर लेती है कुछ ऐसा

locationसिरोहीPublished: Dec 29, 2017 05:50:50 pm

पलक झपकते ही शरीर को सांप की तरह मोड़ देने में माहिर 6 साल की आर्या ने इस कार्यक्रम में भांत-भांत की कला का प्रदर्शन किया।

6 years old girl Unique yoga
सिरोही। जिले में इंडियन यंग ओलंपियन फेडरेशन तमिलनाडु की ओर से ऑल इंडिया नेशनल योग चैम्पियनशिप 2017 का आयोजन किया गया था, जहां शुक्रवार को पनिहारी गार्डन में योग कला का अद्भुत संगम देखने को मिला। तो वहीं इस योग कला के संगम में छोटे बच्चों से लेकर बड़े तक एक मंच पर योग करते नजर आएं। बता दें कि ऑल इंडिया नेशनल योग चैम्पियनशिप 2017 के इस कार्यक्रम में देशभर से योग कला का प्रदर्शन करने बालक-बालिकाओं का समूह आयोजन में हिस्सा लेने पहुंचे थे।
अनोखा करतब कर इस बच्ची ने जीता दिल-

नन्हों से लेकर बड़े तक इस आयोजन में योग का करतब करते दिखें तो वहीं कई ऐसे भी यहां पहुंचे थे, जिन्होंने अपने योग कला के प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया, तो वहीं किसी के प्रदर्शन को देख सभी हैरान रह गए। ऐसा ही प्रदर्शन 6 साल की बच्ची आर्या के द्वारा देखने को मिला। हरियाणा से आई छह साल की नन्ही बालिका ने अपने योग करने के अंदाज से वहां मौजूद सभी लोगों को हैरान कर दिया। वहीं उसके नायाब प्रदर्शन ने सबका दिल जीत लिया और सभी ने खूब सराहना की।
यह भी पढ़ें

सिंदरथ के इस लाल को सलाम…दुकान की नौकरी छोड़ खेती की, अब हर महीने कमा रहे 6 लाख रुपए

सांप भी फेल हो जाए इस बच्ची के आगे-

पलक झपकते ही शरीर को सांप की तरह मोड़ देने में माहिर 6 साल की आर्या ने इस कार्यक्रम में भांत-भांत की कला का प्रदर्शन किया। गर्दन से लेकर पांव तक को ऐसे मोड़ा मानो उसने पूरा शरीर चारों दिशाओं का भ्रमण कर रहा हो। सामान्य परिवार में जन्मी इस बच्ची के पिता किरण यादव भी उसके साथ योग आयोजन में पहुंचे थे। परिजनों की मानें को इतनी छोटी-सी बच्ची में अभी से योग को लेकर काफी जूनून है, और सुबह उठते ही परिजनों को भी योग करने के लिए प्रेरित करती है।
यह भी पढ़ें

देरवाला में ट्रीटमेंट प्लांट के खिलाफ ग्रामीणों का अनोखा विरोध, इसलिए सरपंच चुनाव से भी ज्यादा दिखा उत्साह

आयोजक भी रह गए दंग-

आयोजक समिति के रत्ना सभापति के मुताबिक, राजस्थान के अलावा हरियाणा, गुजरात, तमिलनाडु, दिल्ली समेत देश भर से पहुंचे योग के महारथियों में (बालक-बालिकाओं) तगड़ा मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में बच्चे तो बच्चे, बड़ों ने हाथ-पांव के सहारे शरीर ऐसा संतुलन बनाया कि देखने वाले तक दंग रह गए। यहां तक कि योग कला देख सलेक्टर्स तक हैरान रह गए, समाजसेवी रघुभाई की मौजूदगी में हुई नेशनल योग प्रतिस्पर्द्धा में एक बार तो सलेक्टर्स भी सोचने को मजबूर हो गए कि किसे ज्यादा नंबर दिया जाए और किस प्रतियोगी को कम नंबर दें। उनकी मानें तो सभी ने शानदार योग कला का प्रदर्शन किया। और सब यहां एक से बढ़कर एक थे। बावजूद इसके यहां 6 साल की आर्या लोगों के बीच खास सुर्खियां बटोरती दिखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो