शिक्षक के भूखंड में तस्करों का अड्डा, पुलिस दबिश में मिली शराब, 7 लग्जरी गाडिय़ां जब्त, चार जने गिरफ्तार

शिक्षक के भूखंड में तस्करों का अड्डा, पुलिस दबिश में मिली शराब, 7 लग्जरी गाडिय़ां जब्त, चार जने गिरफ्तार

mahesh parbat | Publish: Sep, 04 2018 10:27:19 AM (IST) | Updated: Sep, 04 2018 10:27:20 AM (IST) Sirohi, Rajasthan, India

छत से कूदने पर दो आरोपी चोटिल, पुलिस कस्टडी में चल रहा इलाज


सिरोही. पिण्डवाड़ा थाना पुलिस ने रविवार रात फोरलेन हाईवे पर वीरवाड़ा सरहद में एक शिक्षक के भूखंड पर दबिश देकर महंगी ब्रांड की शराब व सात लग्जरी गाडिय़ां जब्त कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बरामद शराब की कीमत करीब १० लाख रुपए आंकी गई है। बताया जा रहा है कि भूखंड एक शिक्षक का है और आरोपियों ने तस्करी का अड्डा बनाने के लिए किराया पर लिया था। पुलिस की प्रारम्भिक पड़ताल में गाडिय़ां चोरी की होना सामने आया है।
पिण्डवाड़ा थाना प्रभारी दलपतसिंह राठौड़ ने बताया कि सूचना के आधार पर उप निरीक्षक पूराराम, एएसआई अनोपसिंह, हैड कांस्टेबल विक्रमसिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने वीरवाड़ा गांव में हाईवे के किनारे स्थित एक प्लॉट में दबिश दी। इस दौरान पुलिस टीम को देखकर शराब भरी दो लग्जरी गाडिय़ों में बैठे चार व्यक्ति व पास खड़े अन्य चार व्यक्ति छत कूदकर भागने लगे। जिस पर पुलिस टीम ने पीछा कर मियो का गोलिया पूनासा (भीनमाल) जिला जालोर निवासी बीरबल पुत्र बाबूलाल बिश्नोई, कोजा (धोरीमन्ना) जिला बाड़मेर निवासी श्रवण कुमार पुत्र हरीराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया। वहीं छत से कूदने के दौरान चोटिल हुए कूकावास (बागोड़ा) जिला जालोर निवासी दिनेश कुमार पुत्र बाबूलाल बिश्नोई व बी. ढाणी (सांचौर) निवासी पप्पु उर्फ ओमप्रकाश पुत्र गंगाविशन बिश्नोई को भी हिरासत में लेकर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां उनका पुलिस कस्टडी में उपचार चल रहा है।
मिली महंगी ब्रांड
की शराब
पुलिस ने मौके से एक इनोवा कार से हरियाणा निर्मित 502 अंग्रेजी शराब की बोतल व दूसरी इनोवा कार से भी हरियाणा निर्मित 539 अंग्रेजी शराब की बोतल बरामद की है।
बरामद शराब अलग-अलग ब्रांड की महंगी है। इन शराब की बोतलों की बाजार कीमत करीब १० लाख रुपए आंकी गईहै। इसके अलावा पुलिस ने पांच अन्य लग्जरी गाडिय़ां जब्त की है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।
गाड़ी चुराने की मास्टर चाबियां मिली
पुलिस का कहना है कि जब्त गाडिय़ां अलग-अलग स्थानों से चुराए जाने की आशंका है। पुलिस ने गाड़ी चुराने में प्रयुक्त किए जाने वाली मास्टर चाबियां भी बरामद की है।
यहां बदलते थे प्लेट्स
पुलिस की प्रारम्भिक पड़ताल में सामने आया है कि आरोपी पंजाब-हरियाणा से शराब भरकर यहां तक आते थे। इसके बाद यहां से गाडिय़ों की नम्बर प्लेट्स बदलने के बाद गुजरात पहुंचकर शराब की आपूर्ति करते थे। पुलिस को मौके पर कई राज्यों की नम्बर प्लेट्स मिली है।
ये आरोपी हो गए फरार
पुलिस कार्रवाई की भनक लगने पर नयावाड़ा (भीनमाल) जिला जालोर निवासी प्रतापराम पुत्र पोकरराम बिश्नोई, कोटड़ा (करड़ा) जिला जालोर निवासी दिनेश पुत्र वागाराम बिश्नोई, धमाणा (सांचौर) निवासी अशोक पुत्र प्रभुराम बिश्नोई व पूनासा (भीनमाल) निवासी रवि पुत्र मानाराम बिश्नोई मौके से फरार हो गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned