scriptAbu Road: Four and a half inches of rain record, many walls collapsed | आबूरोड : साढ़े चार इंच वर्षा रिकार्ड, कई मकानों की दीवारें धराशायी | Patrika News

आबूरोड : साढ़े चार इंच वर्षा रिकार्ड, कई मकानों की दीवारें धराशायी

- जुलाई के पहले दिन अच्छी बारिश, आबूरोड तहसील में 114 मिमी. व देलदर में 28 मिमी. वर्षा रिकार्ड

सिरोही

Published: July 02, 2022 09:52:15 pm

सिरोही । सिरोही समेत जिले के अधिकतर हिस्सों में शनिवार को दिनभर आसमान में बादल छाये रहे। कई जगह हल्की बूंदाबांदी भी हुई, जिससे वातावरण में ठंडक घुलने से लोगों ने गर्मी से खासी राहत महसूस की। बादलों की आवाजाही से दिनभर पर धूप नहीं निकली। मौसम खुशनुमा बना रहा। शाम को शीतल बयार चलने से लोगों ने मौसम का पूरा लुत्फ उठाया।
आबूरोड । शहर समेत ग्रामीण इलाकों में शुक्रवार रात अच्छी बारिश हुई। तहसील कंट्रोल रूम के अनुसार शनिवार सुबह आठ बजे समाप्त चौबीस घंटों में 114 मिलीमीटर (साढ़े चार इंच) बारिश दर्ज की गई। अब तक 1 जून से इस मौसम की कुल 169 मिमी. (करीब पौने सात इंच) वर्षा दर्ज हो चुकी है। उधर, देलदर तहसील क्षेत्र में पिछले चौबीस घंटे में 28 मिमी वर्षा दर्ज की गई। आबूरोड तहसील क्षेत्र में शुक्रवार रात तेज बारिश के दौरान पानी की सही ढंग से निकासी नहीं होने के कारण शहर के कई इलाकों में पानी का भराव हो गया। नालों की पुख्ता सफाई नहीं होने से कई आवासीय इलाकों व सडक़ों पर पानी का भराव होने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर के केसरगंज पंचायत समिति मोड़ पर भारी मात्रा में मुख्य मार्ग पर पानी भर गया। आसपास निवासरत लोगों ने बताया कि सीवरेज कार्य के बाद की गई मरम्मत सही तरीके से नहीं होने की वजह से आए दिन दुपहिया वाहन चालक गिर रहे हैं।
सदर बाजार समेत कई स्थानों पर गिरी मकानों की दीवारें - उधर, पिछली रात हुई तेज बारिश के चलते शहर के सदर बाजार में एक मकान की दीवार गिर गई। वार्ड पार्षद रमेश वैष्णव ने बताया कि कई बार पालिका प्रशासन को पास में भूखंड मालिक ने बनाए खड्डे को लेकर अवगत करवाया गया, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। नतीजतन रात में हुई तेज बारिश के कारण खड्डे के पास स्थित मकान की दीवार का एक भाग ढह गया। मलबा सडक़ पर गिरा। गनीमत रही कि उस समय सडक़ पर कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था, अन्यथा जनहानि होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता था। इस बीच, आबकारी मोहल्ले में शीतला माता मंदिर के पास मकान की छत का प्लास्टर, आकराभट्टा-उमरणी मार्ग पर एक मकान की दीवार व मोर्चरी के सामने डाक-बंगले की दीवार धराशायी हो गई। इन घटनाओं में कोई जानमाल की हानि नहीं हुई।
कैलाशनगर। कैलाशनगर समेत आसपास के सेऊड़ा, नारादरा, ओड़ा, सवली, वाण, तलेटा समेत कई गांवों में बारिश होने से किसान व आमजन खुशहाल नजर आए। बारिश में बच्चों ने भीगने का आनन्द लिया व लोगों ने गर्मी से खासी राहत महसूस की। गली-मोहल्लों में बरसाती पानी चला।
आबूरोड। शहर में पत्थर गली मोहल्ले के पास शुक्रवार रात तेज बारिश के दौरान एक मकान के छज्जे पर आकाशीय बिजली गिरने से छज्जा भरभरा कर गिर पड़ा।
सडक़ पर मलबा गिरने से दो बाइक मलबे में दब गए। छज्जा गिरने की तेज आवाज सुनकर मकान व आसपास के लोग बाहर सडक़ पर दौड़ पड़े। सूचना मिलने पर शहर पुलिस मौके पर पहुंची। मलबे को मौके से हटवाया गया। गनीमत रही कि घटना के समय कोई सड़क़ पर नहीं था, अन्यथा जनहानि होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता था। जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब पौने ग्यारह बजे पत्थर गली के पास श्यामलाल मित्तल के मकान के छज्जे पर आकाशीय बिजली गिरी। तेज आवाज के साथ छज्जा, गमले आदि सडक़ पर गिर पड़े। नीचे खड़े दो बाइके मलबे में दबने से क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।
आबूरोड : साढ़े चार इंच वर्षा रिकार्ड, कई मकानों की दीवारें धराशायी
आबूरोड : साढ़े चार इंच वर्षा रिकार्ड, कई मकानों की दीवारें धराशायी
कई झरनों व बरसाती नालों में चला पानी

माउंट आबू। हिल स्टेशन माउंट आबू में शुक्रवार अलसुबह हुई तेज बारिश के बाद शनिवार दोपहर तक बूंदाबांदी का दौर जारी रही। लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी माउंट आबू की वादियों में धूप नहीं निकली और मौसम सुहाना रहा। हालांकि बारिश के कारण रोजमर्रा के कई कार्यों को लेकर लोगों को परेशानी जरूर हुई, पर वातावरण में ठंडक घुलने से मौसम खुशनुमा हो गया। उधर, शनिवार सुबह 8 बजे तक समाप्त चौबीस घंटे के दौरान माउंट आबू में 109 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। माउंट में इस मौसम की अब तक 184 मिमी. वर्षा दर्ज हो चुकी है। लगातार दो दिन माउंट में हुई बारिश से कई बरसाती नालों में भी पानी चलना शुरू हो गया। माउंट के वाङ्क्षशदों के साथ सैलानियों ने भी मौसम का जमकर आनंद लिया। पिछले कई दिनों से रूक-रूककर बूंदाबांदी का दौर जारी रहने से तापमान में भी लगातार गिरावट आती जा रही है। शनिवार को माउंट आबू का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उधर, लगातार हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी रहने तथा सुबह व शाम बादलों के नीचे उतर आने से धुंध के बीच पर्यटक नक्की लेक, सनसेट पाइंट, देलवाड़ा, गुरु शिखर समेत कई पर्यटन स्थलों पर सैर-सपाटा करते नजर आए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.