script

वारदात को अंजाम देकर आबूरोड में ठहरी थी आरोपी महिलाएं

locationसिरोहीPublished: Jul 23, 2018 09:47:58 am

Submitted by:

mahesh parbat

लोगों के रुपए-गहने चुराने वाली गैंग का मामला

sirohi

sirohi

सिरोही. लोगों को बातों में उलझाकर नकदी-गहने चुराकर भागने वाली शातिर गैंग ने पुलिस पूछताछ में कई राज उगले हैं। तखतगढ़ थाना प्रभारी सुरेश सारण ने बताया कि चारों आरोपी २४ जुलाई तक रिमांड पर है। जिनसे पूछताछ कर माल बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने तखतगढ़ में वारदात को अंजाम देने से पहले चार दिन तक फालना में रुक रैकी की थी। इसके बाद शिवंगज व तखतगढ़ में वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए और आबूरोड जाकर एक होटल में ठहर गए। आबूरोड में भी यह चार दिन तक रहे। इस दौरान आस-पास के क्षेत्रों का जायजा लिया। फिर वारदात करने जा रहे थे कि पाली पुलिस ने इनको अम्बाजी के निकट से पकड़ लिया था।
पूछताछ में इन्होंने बताया कि चार दिन तक ये फालना के एक धर्मशाला में रुके। घूमने-फिरने के बहाने रैकी की और १४ जुलाई को राजपुरा निवासी भूरीदेवी पत्नी ओबाराम देवासी के बैग से ५० हजार रुपए पार कर फरार हो गए। शिवगंज व तखतगढ़ में वारदात करने के बाद धर्मशाला छोड़ आबूरोड आ गए। यहां बस स्टैंड के निकट एक होटल में चार दिन तक रूके रहे ओर वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूमते रहे। जिन्हें बाद में गुजरात के अ बाजी से २० किलोमीटर दूर दांता गांव में रोडवेज बस से पकड़ा। आरोपियों से चोरी का माल बरामद का प्रयास किया जा रहा है तथा एक टीम आबूरोड भेजी गई है। आरापियों ने होटल के कमरे में माल छुपाकर रखा हो तो उसे बरामद किया जा सके।
चार हो चुके हैं गिरफ्तार
गौरतलब है कि पाली पुलिस ने मध्यप्र्रदेश के राजगढ़ तहसील के गुलखेड़ी, जाट खेड़ी व कडिय़ा गांव निवासी रूखसाना पत्नी बालकृष्ण, लक्ष्मी पत्नी राजेश, अर्चना सांसी व बालकृष्ण को गत दिनों गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में तखतगढ़, शिवगंज, सिरोही, उदयपुर, टोंक, कोटा, सवाई माधोपुर के अलावा गुजरात, पंजाब में इस तरह की सैकड़ों वारदात करना कबूला था। गिरोह की महिलाएं वेश बदलने में माहिर है। ट्रेन से यहां आती ओर बैंकों से रुपए निकालने वालों व ज्वेलरी खरीदने वालों पर नजर रखती ओर मौका देख उनके बैग से रुपए-जेवर पार कर भीड़ में फरार हो जाने में
माहिर है।

युवती के बैग से पार किए थे ५० हजार रुपए
सिरोही. जिला आयुर्वेद चिकित्सालय के पास स्थित एसबीआई शाखा के भीतर १६ जुलाई को दोपहर ग्राहक बनकर आई तीन महिलाओं ने काउंटर के पास कतार में खड़ी एक युवती को बातों में उलझाकर प्लास्टिक बैग में चीरा लगाकर ५० हजार रुपए पार कर लिए थे। पुलिस ने सदर बाजार सिरोही निवासी सोनाक्षी सोनी पुत्री चन्द्रप्रकाश मोहन की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो