photo story: लोकसभा चुनावों में इतनी बसों का होगा अधिग्रहण

photo story:  लोकसभा चुनावों में इतनी बसों का होगा अधिग्रहण

Mahesh Parbat | Publish: Apr, 17 2019 10:04:11 AM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 10:04:12 AM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

लोकसभा चुनावों में 200 बसों का होगा उपयोग
- जिले के आबूरोड सिरोही परिवहन अधिकारी ने वाहनों का अधिग्रहण किया शुरू

आबूरोड. लोकसभा चुनावों में पोलिंग पार्टी समेत अन्य अधिकारियों के आने जाने एवं निरीक्षण में उपयोग होने वाले वाहनों का परिवहन विभाग ने अधिग्रहण करना शुरु कर दिया है। जिले में छोटे बड़े करीब साढ़े तीन सौ वाहनों का उपयोग होगा। चुनाव ड्यूटी में शामिल सभी वाहनों का प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान परिवहन विभाग करेगा। गौरतलब है कि पूर्व में विधानसभा चुनाव के दौरान अधिग्रहण वाहनों का भुगतान भी परिवहन विभाग ऑनलाइन कर चुका है। वहीं जिले के सभी कॉमर्शियल वाहनों की अंतिम सूची तैयार होने पर वाहन मालिकों को पाबंद करने के संबंध में नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो गई। अधिग्रहण प्रकिया आबूरोड परिवहन अधिकारी मनीष शर्मा तथा सिरोही के कानसिंह के नेतृत्व में हो रही है।
यह वाहनों की होगी प्रक्रिया
परिवहन विभाग की ओर से अभी तक २०० सरकारी तथा निजी बसों का अधिग्रहण किया है, इसके अलावा सेक्टर अधिकारियों के लिए छोटी कारें ८० तथा पुलिस फोर्स के लिए १२ ट्रकों को लिया गया। २६ अप्रेल तक सभी वाहनों को नवीन भवन विद्यालय में लगाना है, २७ को यहां से इनके स्थान निर्धारित होंगे तथा २८ को सभी वाहन पोलिंग पार्टी के साथ साथ रवाना हो जाऐगें।
यह मिलेगा किराया
परिवहन अधिकारी मनीष शर्मा ने बताया कि चुनाव में अधिग्रहण किए जाने वाले वाहनों का किराया तय कर लिया गया है। हल्के छोटे यात्री वाहन ११०० रुपए, जीप (इनोवा) १३००, बसों के लिए के लिए स्टेज कैरेज बस जिसमें रोडवेज भी शामिल है उसको २६ से ३५ सीटर को १५०० तथा ३६ से ज्यादा वाली को १८५० एवं कोटेंक्ट कैरेज बसों को २००० तथा २५०० तक रुपए प्रतिदिन देय होगा। इसी तरह ट्रक मिनी ट्रक को ८००, मिडियम को १००० तथा बड़े को १२०० रुपए देंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned