SIROHI खेत में दवाई छिड़कने के बाद तबीयत बिगडऩे से वृद्धा की मौत, पीहर पक्ष आने के बाद तीसरे दिन शव का पोस्टमार्टम

SIROHI खेत में दवाई छिड़कने के बाद तबीयत बिगडऩे से वृद्धा की मौत, पीहर पक्ष आने के बाद तीसरे दिन शव का पोस्टमार्टम

Bharat Kumar Prajapat | Publish: Mar, 17 2019 07:57:18 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 07:57:19 PM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

रोहिड़ा. थाना क्षेत्र के सनवाड़ा आर ग्राम पंचायत क्षेत्र के सातसांगरा गांव में स्वयं के खेत में दवाई छिड़कने के बाद अचानक तबीयत बिगडऩे से एक वृद्धा की मौत हो गई।

रोहिड़ा. थाना क्षेत्र के सनवाड़ा आर ग्राम पंचायत क्षेत्र के सातसांगरा गांव में स्वयं के खेत में दवाई छिड़कने के बाद अचानक तबीयत बिगडऩे से एक वृद्धा की मौत हो गई। मृतका के पीहर पक्ष के आने के बाद शव का तीसरे दिन रविवार को पोस्टमार्टम हो सका। पुलिस के अनुसार जेठाराम पुत्र रतनाराम गमेती ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसकी पत्नी हीरकी (52) शुक्रवार को खेत में फसलों में दवाई छिड़कने के बाद रात्रि में घर आई। सोने के दौरान तबीयत अचानक बिगड़ गई। उसे आबूरोड अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में दम तोड़ दिया। शव को रोहिड़ा अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। आदिवासी रीति-रिवाज के अनुसार पीहर पक्ष के आने तक शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। रविवार को विधायक समाराम गरासिया भी अस्पताल पहुंचे। दोनों पक्षों से बातचीत के बाद समाज के पंच-पटेल मान गए। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

खेत में मगरमच्छ से अफरा-तफरी
पिण्डवाड़ा. अजारी पंचायत के ऐसाउ गांव में खेत में मगरमच्छ आने से अफरा-तफरी मच गई। युवकों ने हिम्मत दिखाकर मगरमच्छ को पकड़कर वन विभाग को सौंपा। जानकारी के अनुसार रविवार प्रात: 11 बजे समरतमल रावल के खेत में मजदूर गेहूं की कटाई कर रहे थे तभी मगरमच्छ दिखाई दिया। इसकी सूचना खेत मालिक को दी। अशोक कुमार, मनोहर रावल, रमेश रावल, जगदीश रावल, सुुभाष व मदन रावल ने सूझबूझ से दो घण्टे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़कर वन विभाग के अधिकारी को जानकारी दी। वन विभाग के दौलतसिंह,अंजु चौहाण, अचलाराम ने मगरमच्छ मोरस बांध में छोड़ दिया।

होली पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक
पिण्डवाड़ा. थाने में होली पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। तहसीलदार बृजेश गुप्ता, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी नीरज कुमारी व थानाधिकारी सुमेरसिंह इन्दा की अध्यक्षता में समिति सदस्य व गणमान्य लोगों की मौजूदगी में होली पर्व शांति पूर्वक मनाने की अपील की गई। नाबालिग बाइक सवारों, तहसील के बाहर मुख्य सड़क पर स्पीड ब्रेकर हटाने, अजारी-बसंतगढ़ की तरफ ओटो रिक्शा ओवरलोड चलाने वालों को पाबंद करने आदि पर भी चर्चा हुई। इस अवसर पर कासम खान, रमेश रावल, विजयसिंह, प्रेमाराम देवासी, फूसाराम देवासी, लीला प्रजापत, भेराराम गेहलोत, धर्मसिंह बालिया, जोराराम रेबारी, ताराराम रावल, जितेन्द्र रावल आदि मौजूद थे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned