scriptBJP workers had to submit a memorandum against sewerage, the team of t | सीवरेज के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं को ज्ञापन देना पड़ा महंगा, पालिका की टीम कार्यकर्ताओं के घर पहुंची, पर शिकायत निकली झूठी | Patrika News

सीवरेज के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं को ज्ञापन देना पड़ा महंगा, पालिका की टीम कार्यकर्ताओं के घर पहुंची, पर शिकायत निकली झूठी

नाराज भाजपा-भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को दिया ज्ञापन, एसडीएम ने कहा फोटो खिंचवाने आए हो क्या

उधर, धमाणी में वन विभाग की जमीन पर चट्टान तोड़कर करवाई जा रही खुदाई को विभाग ने रूकवाया

सिरोही

Published: April 28, 2022 02:35:40 pm

माउंट आबू. शहर में सीवरेज कंपनी के तानाशाहीपूर्ण रवैये से परेशान भाजपा व भाजयुमो कार्यकर्ता बुधवार को सड़क पर उतर आए। पूर्व पालिकाध्यक्ष सुरेश थिंगर व पार्षद सौरभ गांगडिया की अगुवाई में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एसडीएम कार्यालय पहुंचे, जहां सीवरेज कंपनी और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सीवरेज ठेकेदार पर भाजपा व भाजयुमो कार्यकर्ताओं को बेवजह परेशान करने का आरोप लगाते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि कुछ दिन पूर्व सीवरेज कंपनी की मशीन से एक बुजुर्ग कुचला गया था। हादसे के बाद चिकित्सकों ने बुजुर्ग का एक पांव काट दिया था। ऐसी स्थिति में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर पीड़ित को दो लाख रुपए का सीवरेज कंपनी से मुआवजा दिलाने की मांग की थी। जिसके बाद से सीवरेज कंपनी द्वारा भाजयुमो के अध्यक्ष नरपतदान चारण को बेवजह परेशान किया जा रहा है। मंगलवार शाम पालिका की टीम बिना अनुमति के नरपतदान के घर पहुंची और बताया कि आपके यहां निर्माण कार्य चल रहा है। जब वहां कोई निर्माण कार्य चलता नहीं देखा तो अंतत: सीवरेज कंपनी की शिकायत नहीं करने की हिदायत दी। साथ ही कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे सीवरेज ठेकेदार ने भी परिजनों को धमकाया। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बिना अनुमति घर में प्रवेश करने तथा सीवरेज कंपनी के ठेकेदारों की ओर से परेशान किए जाने पर नाराजगी जताई। कार्यकर्ताओं ने सीवरेज कंपनी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी। इस मौके पर भाजयुमो नेता अजीतसिंह, पार्षद मंगलसिंह, रोहित अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।
माउंट आबू. एसडीम को ज्ञापन देते भाजपा-भाजयुमो कार्यकर्ता ।
माउंट आबू. एसडीम को ज्ञापन देते भाजपा-भाजयुमो कार्यकर्ता ।
माउंट आबू. सीवरेज कर्मचारियों को पाबंद करती वन विभाग की टीम।एसडीएम बोले फोटो खिंचवाने आए हो क्या

ज्ञापन देने पहुंचे कार्यकर्ता तब मायूस हो गए जब एसडीएम ने चैम्बर में उनसे कहा कि आप ज्ञापन देने आए हो या फोटो खिंचवाने। इस दौरान मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों को भी एसडीम ने बिना अनुमति फोटो नहीं खींचने की हिदायत दी। ऐसे में मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों ने भी एसडीएम को बताया कि यह उनकी ड्यूटी है। एसडीएम के इस व्यवहार पर भाजपा-भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने भी नाराजगी जताई। इससे पूर्व बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने एसडीएम से बाहर आकर ज्ञापन लेने का आग्रह किया। जिस पर एसडीएम ने बाहर आने से मना करते हुए कहा कि मात्र 3 कार्यकर्ता चैम्बर में ज्ञापन देने आ सकते हैं। आखिरकार एसडीएम की हठधर्मिता के चलते तीन कार्यकर्ताओं को चैम्बर में जाकर ज्ञापन देना पड़ा। जबकि, बाहर खड़े दर्जनों कार्यकर्ता अपनी पीड़ा व्यक्त ही नहीं कर पाए।
इधर वन विभाग ने रूकवाया कार्य

धमाणी में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के पास पम्पवैल के लिए खड्डा खोदने के मामले में पत्रिका की ओर से मुद्दा प्रकाश में लाने के बाद वन विभाग की टीम क्षेत्रीय वन अधिकारी गजेन्द्रसिंह के नेतृत्व में मौके पर पहुंची और कार्य रूकवा कर फिर से खड्डे को भरवाया गया। मौके पर मौजूद सीवरेज कम्पनी के कार्मिकों को वन विभाग की जमीन बताते हुए धमाणी व वन विभाग के बीच जमीन को लेकर कोई फैसला नहीं होने तक कार्य बंद करने के लिए पाबंद किया गया।
धमाणी में खसरा संख्या-39 की जमीन वन विभाग की है। वहां सीवरेज कंपनी की ओर से चट्टान तोड़कर गड्ढा खोदा जा रहा था, जिसे हमने रूकवा दिया है। साथ ही कोई निर्णय नहीं होने तक कार्य बंद रखने के लिए पाबां दिया है।
- गजेन्द्रसिंह, क्षेत्रीय वन अधिकारी, माउंट आबू

एसडीम साहब के पास कोई शिकायत आई थी। जिसे लेकर हम नरपत चारण के घर मौका देखने गए थे। वहां ऐसा कोई निर्माण कार्य नहीं मिला। शिकायत झूठी निकली।
- नाथाराम, एसआई, नगरपालिका, माउंट आबू

अगर कोई हमारा कार्यकर्ता न्याय के लिए आवाज उठा रहा है, तो उसे इस तरीके से प्रताड़ित करना गलत है। मैं इस मामले को लेकर जिला कलक्टर से बात करता हूं।
- देवजी पटेल, सांसद, जालोर-सिरोही

फोटो - माउंट आबू. एसडीम को ज्ञापन देते भाजपा-भाजयुमो कार्यकर्ता व मौके पर सीवरेज कर्मचारियों को पाबंद करती वन विभाग की टीम।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अब असम में भी चला बुलडोजर, थाना फूंकने वाले पांच परिवारों के घर गिराए, 20 आरोपी हिरासत मेंAzam Khan और अखिलेश में बढ़ी दूरियां, सपा विधानमंडल दल की बैठक में नहीं गए आजम खानगृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा - 'इटालियन चश्मा उतारें, तभी दिखेगा विकास''मातोश्री क्या कोई मस्जिद है?' पुणे रैली में राज ठाकरे ने PM से की यूनिफॉर्म सिविल कोड व जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांगपटना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, निर्माण कार्य के दौरान गिरा लोहे का स्ट्रक्चर, दो मजदूरों की मौत, एक की टूटी रीढ़ की हड्डीPM मोदी तक पहुंची अल्मोड़ा की 'बाल मिठाई', स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने ऐसा पूरा किया अपना वायदाराजस्थान में 50 हजार अपराधियों की बनेगी'कुंडली' थाना स्तर पर बनेगा डोजीयरभारतीय स्टार Veer Mahaan ने WWE दिग्गज को मार-मारकर किया बेसुध, पाकिस्तानी मूल का रेसलर धराशाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.