वृद्ध दंपति पर गिरी आकाशीय बिजली, वृद्धा की हुई दर्दनाक मौत वृद्ध झुलसा

वृद्ध दंपति पर गिरी आकाशीय बिजली, वृद्धा की हुई दर्दनाक मौत वृद्ध झुलसा

abdul bari | Publish: Jul, 02 2019 11:36:00 PM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

आकाशीय बिजली ( Celestial Lightning ) गिरने से वृद्धा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उस का पति झुलस गया। झुलसे वृद्ध का सरूपगंज अस्पताल में उपचार चल रहा है।

रोहिडा/सिरोही.
थाना क्षेत्र के रोहिडा जोड़ फ़ली में मंगलवार सांय आई बारिश के दौरान पेड़ के नीचे बैठे वृद्ध दंपति पर आकाशीय बिजली ( Celestial lightning ) गिरने से वृद्धा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उस का पति झुलस गया। झुलसे वृद्ध का सरूपगंज अस्पताल में उपचार चल रहा है।

खाना पकाने के दौरान गिरी बिजली

प्राप्त जानकारी के अनुसार रोहिडा रवीणा जोड़ निवासी जीवाराम (65) पुत्र धर्माराम गमेती व उसकी पत्नी धर्मी देवी (55) खाना पकाने के दौरान गुंदे के पेड़ के नीचे बने झोपड़े में बैठे हुए थे। उस दरम्यान तेज गर्जना के साथ आई बारिश के साथ आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी। पेड़ के नीचे झोपड़े में धर्मी देवी पर भी बिजली गिरी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

 

तेज झटका लगने से पति झुलसा


इस हादसे में पास में खड़े उसके पति जीवाराम को भी तेज झटका लगने से झुलस गया। जीवाराम द्वारा चिल्लाने पर उसके आसपास रहने वाले लोग व परिजन उसे अस्पताल लेकर आए। धर्मी धर्म देवी का शव स्वरूपगंज अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। जबकि झुलसे पति जीवाराम का अस्पताल में उपचार चल रहा है।


2 किलोमीटर तक झोली में उठाकर लाए दोनों को

घटना करीब 5:30 बजे की है जब दो बार बिजली गरजी थी। उस दरमियान धर्मी देवी पर बिजली गिरने से मौके पर ही दम तोड़ दिया था और उसके पति जीवाराम घायल होकर बेसुध पड़े थे। उसके पुत्र व परिजन चादर की झोली बनाकर दोनों को रोहिड़ा जोड़ से दो किमी दूर धनारी गोलियां तक लेकर आए। वहां से ऑटो में स्वरूपगंज अस्पताल पहुंचे।

 

अस्पताल आने के बाद चिकित्सकों ने रोहिडा थाना पुलिस को सूचित किया। तब रोहिड़ा पुलिस थाने से हेडकांस्टेबल देवाराम मीणा जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। रोहिडा जोड़ दूरस्थ गांव है, जहां पर आवागमन की समुचित सुविधा नहीं होने से लोगों को बारिश व अन्य समय में झोली में डालकर ही बीमारों को लाया ले जाया जाता है। बहरहाल मृतका का शव सरूपगंज अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

 

यह भी पढ़ें...

7 साल की मासूम से बलात्कार, लहूलुहान हालत में घर के बाहर फेंका, देर रात हुआ हंगामा

पेड़ के सहारे घर में घुसे चोर, 25 तोला सोने-चांदी के जेवर और नकदी पार, बुजुर्ग महिला रही चुप

प्रदेश शर्मसार.. नाबालिग को जबरन नशीला जूस पिलाकर किया गैंगरेप, बदहवास हालत में छोड़ा

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned