scriptसीईओ ने लिया जायजा, अव्यवस्था पर दिए नोटिस जारी करने के निर्देश | CEO's inspection of narega camp | Patrika News

सीईओ ने लिया जायजा, अव्यवस्था पर दिए नोटिस जारी करने के निर्देश

locationसिरोहीPublished: Jan 18, 2019 03:00:19 pm

Submitted by:

mahesh parbat

मुख्यकार्यकारी अधिकारी शुभम चौधरी ने काम मांगो विशेष अभियान के तहत देलदर, निचलागढ़, उपलाखेजड़ा इत्यादि ग्राम पंचायतों का निरीक्षण कर सम्बन्धित ग्राम विकास अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। देलदर शिविर में उपस्थित ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने अधिकाधिक नरेगा में कार्य करने का आह्वान किया।

sirohi

sirohi

आबूरोड. मुख्यकार्यकारी अधिकारी शुभम चौधरी ने काम मांगो विशेष अभियान के तहत देलदर, निचलागढ़, उपलाखेजड़ा इत्यादि ग्राम पंचायतों का निरीक्षण कर सम्बन्धित ग्राम विकास अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। देलदर शिविर में उपस्थित ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने अधिकाधिक नरेगा में कार्य करने का आह्वान किया। रोजगार दिवस का फायदा लेने के लिएआमजन से अपील की। ग्रामीणों को कार्य मांगने के फॉर्म-06 की जानकारी दी व स्वयं ने फॉर्म भरकर ग्रामीणों को भी आवेदन भरने की जानकारी दी। शिविर में सम्बन्धित ग्राम विकास अधिकारी व कनिष्ठ सहायक से जानकारी प्राप्त कर जॉबकार्ड अपडेशन व 07 मेन्डेट्री रजिस्टर का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।
लापरवाही पर नोटिस जारी करने के दिए निर्देश
निरीक्षण के दौरान निचलागढ़ में रिकॉर्ड संधारण नहीं होने से विकास अधिकारी को सम्बन्धित ग्राम विकास अधिकारी व रोजगार सहायक को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। सीईओ चौधरी के उपलागढ़ ग्राम पंचायत पहुंचने पर पंचायत में काम मांगों अभियान के तहत किए गएकार्य को संतोषजनक नहीं बताते हुए ग्राम विकास अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा व कनिष्ठ सहायक पप्पुराम को १७ सीसी नोटिस देने के निर्देश दिए गए। साथ ही शिविर को पंचायत में आगामी दो दिन तक जारी रखने के विकास अधिकारी को निर्देश दिए। सीईओ ने जिन पंचायतों में कार्य संतोषजनक नहीं है, उनका शुक्रवार को आयोजित होने वाले शिविर का पुन: निरीक्षण करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान आदिवासी क्षेत्र की महिलाओं से रूबरू होकर उनकी समस्याओं को सुना व विकास अधिकारी को मौके पर ही निस्तारण के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो