VIDEO चेंजमेकर व वॉलंटियर्स बोले: आमजन की समस्या समाधान को तत्पर रहने वाला हो हमारा जनप्रतिनिधि

Bharat Kumar Prajapat | Publish: Mar, 17 2019 06:53:07 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 06:54:31 PM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

सिरोही. राजनीति में स्वछ जनप्रतिनिधि सामने आए इसको लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत रविवार को पत्रिका कार्यालय में सिरोही विधानसभा क्षेत्र के चेंजमेकर व वॉलंटियर्स की बैठक हुई।

सिरोही. राजनीति में स्वछ जनप्रतिनिधि सामने आए इसको लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत रविवार को पत्रिका कार्यालय में सिरोही विधानसभा क्षेत्र के चेंजमेकर व वॉलंटियर्स की बैठक हुई। इसमें भ्रष्टाचार को दूर करने, स्वच्छ राजनीति करने वाला जनप्रतिनिधि समेत विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई।
अधिवक्ता विरेन्द्रसिंह चौहान ने कहा कि जनप्रतिनिधि आमजन के प्रति जवाबदेह हों तथा क्षेत्र विकास के मुद्दे प्रमुखता से सदन में उठाने वाला हों। उन्होंने सिरोही को उच्च शिक्षा, रेल, हवाई सेवा से जोडऩे की बात कही।
सामाजिक कार्यकर्ता रतन बाफना ने कहा कि जनप्रतिनिधि जातिवाद से दूर रहने वाला होना चाहिए। उन्होंने स्थानीय उम्मीदवार को प्राथमिकता देने की बात कही। साथ ही कहा कि जनप्रतिनिधि विकास कार्य में रुचि रखने वाला, समय-समय पर आमजन के बीच में आकर समस्या सुनकर समाधान करने वाला होना चाहिए।
सेवानिवृत्त जिला शिक्षा अधिकारी गणपतसिंह देवड़ा ने बताया कि जनप्रतिनिधि एक जमीन से जुड़ा हुआ होना चाहिए। किसानों के लिए जैविक खेती करने के लिए नए प्रोजेक्ट स्थापित किए जाए। ताकि किसानों को उचित दाम मिल सकें। ईमानदार, स्वच्छ छवि वाला होना चाहिए। साथ ही सिरोही में मेडिकल कॉलेज खोलने की बात कही।
समाजसेवी विजय त्रिवेदी ने कहं कि हमारे क्षेत्र का जनप्रतिनिधि साफ छवि वाला हो साथ ही पार्टी को नहीं देखकर उसके कार्य, व्यवहार, कार्य करने की क्षमता, समाज में उनकी कैसी छवि है, शिक्षा में क्या योगदान देखकर जनप्रतिनिधि चुनना चाहिए। रोडवेज बस स्टैण्ड, जिला अस्पताल की बदहाली के बारे में बताया।
कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष अनिल प्रजापत ने कहा कि कई जनप्रतिनिधि ऐसे होते हैं, जो चुनाव के समय ही नजर आते हैं। ऐसे में हमें जनता के बीच रहने वाले जनप्रतिनिधि को चुनना चाहिए। साथ ही बालिका शिक्षा और क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास करने वाला होना चाहिए।
वेलाराम मेघवाल ने कहा कि हमारा जनप्रतिनिधि स्थानीय युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रयास करने वाला होना चाहिए। सरकारी नौकरी भर्ती प्रक्रिया में स्थानीय युवाओं को बोनस अंक देने की पैरवी करने वाला होना चाहिए। सिरोही में कृषि मंडी खोली जाए ताकि किसानों को बाहर जाना नहीं पड़े।
व्यापार महासंघ के उपाध्यक्ष चम्पत कुमार ने कहा कि व्यापार के क्षेत्र में सिरोही जिला हमेशा सबसे पीछे रहा है। सिरोही में ऐसे नई उद्योग स्थापित किए जाए ताकि यहां के युवाओं व व्यापारियों को रोजगार मिल सकें।
कपड़ा व्यापारी हेमंत प्रजापत ने कहा कि जनप्रतिनिधि स्थानीय व आमजन की समस्या समाधान करने वाला होना चाहिए। गोपालसिंह राव ने चिकित्सा, रोजगार, शिक्षा, पर्यटन, हर तहसील स्तर पर बालिका कॉलेज खोलने की बात कही। प्रभुसिंह परमार ने आमजन को जागरूक होने की बात कही। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति जागरूक होकर जनप्रतिनिधि से सवाल-जवाब करें। इस मौके भावेश खत्री, जितेन्द्र कुमार, करूणा कल्ब की सदस्य रतन सोनी ने विचार व्यक्त किए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned