SIROHI मुख्यमंत्री आज बामनवाडज़ी में... पार्टी की मजबूती और 'वैभव के लिए गहलोत एक माह में दूसरी बार सिरोही में

कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करेंगे, फीडबैक भी लेंगे

By: Bharat kumar prajapat

Published: 10 Mar 2019, 08:56 AM IST

सिरोही. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार को सिरोही जिले के दौरे पर रहेंगे। वे सुबह साढ़े दस बजे पिण्डवाड़ा क्षेत्र के बामनवाडज़ी में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। पार्टी की मजबूती और 'वैभवÓ के लिए गहलोत का एक माह में दूसरा दौरा राजनीतिक लिहाज से खास माना जा रहा है। वे यहां कांगे्रस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से रूबरू होंगे।
दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की ओर से जालोर-सिरोही संसदीय क्षेत्र पर विशेष फोकस किया जा रहा है। इसमें खास बात यह है कि जालोर-सिरोही संसदीय क्षेत्र से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत नाम भी प्रबल दावेदारों में शामिल है। ऐसे में एक माह में दूसरी बार मुख्यमंत्री का सिरोही जिले का दौरा कई समीकरणों की ओर इशारा कर रहा है। हालांकि, पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर कार्यकर्ता सम्मेलन में सीएम के आने की बात कही जा रही है लेकिन इस दौरे के कई मायने निकाले जा रहे हैं। ऐसे में गहलोत के दौरे को कई मायने में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से चर्चा के दौरान जालोर-सिरोही के राजनीतिक समीकरणों की टोह ली जाएगी।
यहां के लिए संभावित दावेदारों के तौर पर पहला नाम वैभव गहलोत का आ रहा है। यह नाम जालोर-सिरोही दोनों ही जिलों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से सुझाया जा रहा है। हालांकि इस नाम पर अभी फाइनल मोहर लगना बाकी है। लेकिन मुख्यमंत्री का एक माह में जालोर-सिरोही का दूसरा दौरा है और चर्चा है कि इसे फीडबैक के लिहाज से खास माना जा रहा है। चर्चा है कि जमीनी हकीकत जानने के लिए गहलोत कार्यकर्ताओं और नागरिकों से मानस टटोलेंगे।

उम्मीदवारों के नाम पर रहेगा फोकस
यहां पिछले 15 साल से यह सीट भाजपा के कब्जे में है। वहीं दस साल से जालोर-सिरोही संसदीय क्षेत्र से भाजपा से देवजी पटेल सांसद है। इस बार अब तक दोनों ही दलों से प्रत्याशी के रूप में कोई भी चेहरा साफ नहीं है। लेकिन मुख्यमंत्री के दौरे के बाद कांग्रेस में किसी एक प्रत्याशी के लिए एक राय बनने की संभावना है।

बागी पर अब भी असमंजस
सिरोही जिले में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की स्थिति बेहतर नहीं रही। जिले की तीनों सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार नहीं जीत पाए। सिरोही विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के बागी संयम लोढ़ा चुनाव जीत गए। यहां से कांग्रेस उम्मीदवार तीसरे नम्बर पर रहे। विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस का एक धड़ा पार्टी के बागी निर्दलीय विधायक लोढ़ा को पार्टी में शामिल करने की मांग कर रहा है लेकिन दूसरा गुट विरोध जता रहा है। ऐसे में विधानसभा चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने वालों के बारे में कोई फैसला नहीं हो पाया है।

10.30 बजे बामनवाड़ पहुंचेंगे सीएम
सिरोही. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 10 मार्च को बामनवाड़ आएंगे। जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी ने बताया कि गहलोत रविवार को सवेरे 10 बजे जालोर से हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर 10.30 बजे ग्राम बामनवाड़ पहुचेंगे एवं स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद 11.30 बजे बामनवाड़ से हेलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान कर दोपहर एक बजे जयपुर पहुंचेंगे।

तैयारियों का जायजा लिया
पिण्डवाड़ा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दौरे को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों व कांग्रेस पदाधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस मौके जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य, पूर्व विधायक लालाराम गरासिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायणसिंह राजपुरोहित, मांगीलाल गरासिया, राजेन्द्रसिंह सांखला, अचलसिंह बालिया, पुखराज परिहार, कुलदीपसिंह देवड़ा, दलपतसिंह नागानी, राकेश रेबारी आदि ने जायजा लिया।

Bharat kumar prajapat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned