VIDEO : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंत्री का स्वागत, ऑनलाइन टैक्स के नाम पर पर्यटकों से ठगी से करवाया अवगत

Mahesh Parbat | Updated: 13 Jul 2019, 10:32:25 PM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

ABUROAD NEWS

राज्य के परिवहन व सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के शनिवार सुबह आबूरोड रेलवे स्टेशन पहुंचने पर कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

aburoad news आबूरोड. राज्य के परिवहन व सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के शनिवार सुबह आबूरोड रेलवे स्टेशन पहुंचने पर कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने विभाग सम्बंधित स्थानीय समस्याओं से अवगत करवाया। मंत्री को आबूरोड के सरहदी क्षेत्रों में चल रहे निजी टैक्स काउंटर संचालकों की ओर से पर्यटकों के साथ धोखाधड़ी करने के मामलों से अवगत करवाया।


पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने बताया कि पूर्व में पर्यटकों के साथ टैक्स राशि जमा करने के नाम पर धोखाधड़ी के कई मामले सामने आने के बावजूद प्रशासन की ओर से इन काउंटर संचालक को शह दी जा रही है। जिससे गुजरात से आने वाले पर्यटकों के साथ धोखाधड़ी के मामले बेरोकटोक जारी है, वहीं सरकार को भी राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है।

कार्यकर्ताओं ने बताया कि पिछले दिनों अम्बाजी रोड पर स्थित एक टैक्स काउंटर संचालक ने पर्यटक वाहन से टैक्स राशि वसूली थी, लेकिन विभाग के खाते में जमा करवाए बिना ही रसीद प्रिंट कर दे दी थी। बाद में विभाग के वाहन की जांच करने पर रसीद फर्जी पाए जाने पर रीको थाने में काउंटर संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया था। इस पर मंत्री ने स्थानीय परिवहन विभाग के अधिकारी से मामले की जानकारी ली, तो अधिकारी ने बताया कि मामला सामने आने पर ऐसे सभी कियोस्क को बंद करवा दिया गया है।

ये रहे मौजूद

मंत्री का स्वागत करने वालों में कांग्रेस नगर अध्यक्ष अमीत जोशी, नेता प्रतिपक्ष जयप्रकाश सिंह, पार्षद सुमित जोशी, किरण रैगर, कोषाध्यक्ष सागरमल अग्रवाल, नरगिस कायमखानी, कांतिलाल परिहार, मीनू सैनी, दीपक सैनी, अल्पसंख्यक नगर अध्यक्ष शमशाद अली अब्बासी, ब्लॉक उपाध्यक्ष राजेश परिहार, एनएसयूआई के इमरान खान, शाहरूख कायमखानी समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned