scriptफोरलेन पर फर्राटे भरने वाले ‘सावधान, हर कदम पर मौत | Death on Every Step | Patrika News

फोरलेन पर फर्राटे भरने वाले ‘सावधान, हर कदम पर मौत

locationसिरोहीPublished: Jul 23, 2018 09:54:05 am

Submitted by:

mahesh parbat

परेशानी : हाईवे के बीच घूम रहे मवेशियों के झुंड

sirohi

sirohi

सिरोही. अगर आप फोरलेन पर फर्राटेभर रहे हैं तो ‘सावधानÓ हो जाएं। बारिश का मौसम शुरू हो गया और हर कदम पर मवेशियों ने फोरलेन तथा हाईवे पर डेरा डाला है। जरा चूके तो हर कदम पर दुर्घटना इंतजार कर रही है। कई बार फोरलेन पर आवारा पशुओं के आने से दुर्घटना हुई हैं। बीते वर्ष पशुओं को बचाने के चक्कर में दो बड़ी दुर्घटना हुई थीं। इसके बावजूद जिम्मेदारों ने चुप्पी साध रखी है। शुक्रवार को भी तेज बारिश होने के बावजूद मातरमाता पहाड़ी के आस-पास से टनल की ओर गायों के झुण्डको टहलते देखा गया।
जिम्मेदार नहीं गंभीर
पशुओं से फोरलेन पर हो रही परेशानी को लेकर प्रशासन कतई गंभीर नहीं है। प्रशासन की अनदेखी के चलते सड़क किनारे घूमते पशुओं की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। पशुपालकों ने इन्हें खुला छोड़ दिया है।
सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं करने के बावजूद टोल वसूली जारी है। फोरलेन से मवेशियों को हटाने व अवैध कट बंद करने को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस कारण आए दिन यहां आवारा मवेशियों के कारण हादसे हो रहे हैं।
अवैध कट दे रहे दर्द
फोरलेन पर अवैध रूप से निकल रहे कट भी दुर्घटना को आमंत्रण दे रहे हैं। कई मर्तबा फोरलेन पर फर्राटे से आ रहे वाहन चालक के सामने कट से निकल रहे आवारा पशु या वाहन चालक आ जाते हैं।
देसी व अंग्रेजी शराब बरामद, आरोपी गिरफ्तार
रोहिड़ा. थाना पुलिस ने रविवार को पाबा गांव में एक घर में दबिश देकर देसी व अंग्रेजी शराब बरामद की। वहीं आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि गांव में अवैध रूप से शराब बिक्री की सूचना पर थाना प्रभारी भगवतसिंह के नेतृत्व में टीम ने सणवाफली निवासी सोमाराम गरासिया पुत्र प्रतापराम के घर दबिश दी। जहां से पुलिस ने ४० कार्टन में देसी शराब के १ हजार ९२० पव्वे, १० कार्टन में अंग्रेजी शराब के ४८० पव्वे, दो कार्टन में ४८ अधे व २३ कार्टन में ३३६ बीयर की बोतल बरामद की। वहीं आरोपी को गिरफ्तार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो