scriptDespite the scorching sun, enthusiasm was shown in women power regardi | चिलचिलाती धूप के बावजूद जागरूकता रैली को लेकर नारी शक्ति में दिखा उत्साह | Patrika News

चिलचिलाती धूप के बावजूद जागरूकता रैली को लेकर नारी शक्ति में दिखा उत्साह

शिलालेख अनावरण और झंडारोहण के साथ आज से होगा शिवगंज महोत्सव का आगाज

सिरोही

Published: May 10, 2022 02:53:59 pm

शिवगंज. सिरोही जिले के प्रमुख व्यापारिक शहर शिवगंज का 168वां स्थापना दिवस महोत्सव मंगलवार की सुबह गांधी मूर्ति चौक में शिलालेख अनावरण एवं झंडारोहण के साथ होगा। महोत्सव के आगाज से पूर्व सोमवार की दोपहर को महिलाओं एवं युवतियों की ओर से विशाल जागरुकता रैली का आयोजन किया गया। रैली के दौरान चिलचिलाती धूप के बावजूद नारी शक्ति का उत्साह देखते ही बन रहा था। पैदल मार्च करते हुए निकाली गई यह रैली महात्मा ज्योतिबा फूले चौक से रवाना होकर शहर के प्रमुख मार्गों से भ्रमण करती हुई पुन: अपने उद्गम स्थल पहुंचकर संपन हुई।
चिलचिलाती धूप के बावजूद जागरूकता रैली को लेकर नारी शक्ति में दिखा उत्साह
चिलचिलाती धूप के बावजूद जागरूकता रैली को लेकर नारी शक्ति में दिखा उत्साह
शिवगंज महोत्सव के आगाज से पूर्व सोमवार को नगरवासियों को शिवगंज महोत्सव में आमंत्रित करने के लिए जागरुकता कार्यक्रम के तहत कोमल परिहार के संयोजन में युवतियों एवं महिलाओं की पैदल रैली का आयोजन किया गया था। इस रैली को अपरान्ह साढे तीन बजे गोकुलवाडी स्थित महात्मा ज्योतिबा फूले चौक से विधायक संयम लोढ़ा ने झंडी दिखाकर रवानगी दी। बड़ी संख्या में महिलाओं व युवतियों की यह रैली डीजे और नासिक ढोल की धमचक के बीच यह रैली गोकुल बाल विहार से होती हुई गोशाला रोड़, मुख्य बाजार, कलापुरा, छीपावास नुक्कड़, होली चौक, जामा मस्जिद, अंबिका चौक, बाबा रामदेवजी मंदिर, नेहरु नगर होते हुए शीतला माता चौक पहुंची।
गेर नृत्य ने समां बांधा

रैली के शीतला माता चौक पहुंचने पर युवतियों ने ढोल की थाप पर परंपरागत गैर नृत्य की प्रस्तुति देकर यह साबित कर दिया कि वे भी किसी से कम नहीं है। उनकी ओर से पेश किए गए आकर्षक गैर नृत्य की सभी ने सराहना की। इसी स्थान पर रैली में शामिल महिलाओं ने भी गरबा, घूमर आदि नृत्य किए। यहां से यह रैली आखरिया चौक होते हुए पुन: गोकुलवाडी पहुंचकर विसर्जित हुई।
रैली के दौरान विधायक रहे साथ

जागरुकता रैली को गोकुलवाडी से रवानगी देने के बाद विधायक संयम लोढ़ा भी पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी, पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, अधिशासी अधिकारी नीलकमलसिंह राणावत, डॉ रवि शर्मा के साथ रैली में शरीक हुए। विधायक ने पूरे मार्ग पैदल भ्रमण कर नागरिकों को शिवगंज महोत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।
देखते ही बन रहा था उत्साह

महोत्सव और रैली को लेकर महिलाओं व युवतियों सहित किशोरियों में उत्साह इस कदर था कि चिलचिलाती धूप के बावजूद उन्होंने रैली में उत्साह के साथ भाग लिया। महिलाओं एवं युवतियों ने निर्धारित ड्रेस कोड के अनुरूप पीले वस्त्र धारण किए थे। रैली में शामिल नारी शक्ति ने सिर पर साफा धारण किया हुआ था, जो सभी को बरबस ही आकर्षित कर रहा था। युवतियों ने रास्ते में जगह जगह पर डीजे पर नृत्य भी किए। उत्साह की बानगी यह थी कि पैदल भ्रमण के दौरान कुछ युवतियों के पांवों में पहने चप्पल तक टूट गए मगर वे आग्रह के बावजूद किसी वाहन में बैठने को तैयार नहीं थी, वे रास्ते में नंगे पांव ही चली मगर उनका उत्साह कम नहीं हुआ। रैली में शामिल होने वाली युवतियों व महिलाओं के लिए नगर पालिका प्रशासन की ओर से जगह जगह पर पेयजल सहित रैली के समापन पर गोकुलवाडी में एनर्जी ड्रिंक एवं आईसक्रीम की व्यवस्था की गई थी।
आज से होगा महोत्सव का आगाज

उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी ने बताया कि शिवगंज महोत्सव का विधिवत आगाज मंगलवार को गांधी चौक में शिलालेख के अनावरण एवं झंडारोहण एवं गजानंदजी मंदिर में महाआरती के साथ होगा। इस अवसर पर आयोजित समारोह में पद्मश्री रघुवीरसिंह देवडा, नगर सेठ अजीतसिंह लोढ़ा, विधायक संयम लोढ़ा, कलापुरा के नारायणसिंह देवडा, पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची एवं नगर जोशी रमेश जोशी अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।
शिवगंज. शिवगंज स्थापना दिवस महोत्सव के तहत निकाली रैली।

चिलचिलाती धूप के बावजूद जागरूकता रैली को लेकर नारी शक्ति में दिखा उत्साहचिलचिलाती धूप के बावजूद जागरूकता रैली को लेकर नारी शक्ति में दिखा उत्साह

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Ranji Trophy Final: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैम्पियन मुंबई को 6 विकेट से हरा जीता पहला खिताबBypoll results 2022 LIVE: UP की आजमगढ़ सीट से निरहुआ की हुई जीत, दिल्ली में मिली जीत पर केजरीवाल गदगदMaharashtra Political Crisis: केंद्र ने शिवसेना के बागी 15 विधायकों को दी Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा, शिंदे गुट ने डिप्टी स्पीकर के खिलाफ लिया ये फैसलाMaharashtra Political Crisis: शिवसेना को बीजेपी से दूर क्यों रखना चाहते हैं उद्धव ठाकरे? समझिए पूरा समीकरणसिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद, फिर से सामने आया कनाडाई (पंजाबी) गिरोहIAS के बेटे की मौत या मर्डर? छापेमारी में मिला 12 किलो सोना, 3 KG चांदी, जानिए क्या है पूरा मामलाAzamgarh Rampur By Election Result : रामपुर और आजमगढ़ में भाजपा और सपा के बीच कड़ा मुकाबलाNDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के गांव में नहीं है बिजली , शुरू हुआ खंभे, ट्रांसफार्मर लगाने का काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.