scriptDue to the negligence of the sewerage company, the injured elderly ha | सीवरेज कंपनी की लापरवाही की बदौलत घायल बुजुर्ग को गुजरात के अस्पताल में कटवाना पड़ा पांव | Patrika News

सीवरेज कंपनी की लापरवाही की बदौलत घायल बुजुर्ग को गुजरात के अस्पताल में कटवाना पड़ा पांव

परिजनों व लोगों के आक्रोश को देख कम्पनी का कर्मचारी पहुंचा पालनपुर, शरीर के कई भागों में हुए फ्रैक्चर
परिजनों ने ठेकेदार के लोगों पर लगाया धमकाने का आरोप

सिरोही

Published: April 11, 2022 04:14:50 pm

माउंट आबू. बुनियादी सुविधाओं को लेकर संघर्षरत सालगांव के एक परिवार पर अब सीवरेज कम्पनी का कहर टूट पड़ा है। एक दिन पूर्व सालगांव निवासी बुजुर्ग भीमाराम को सीवरेज कंपनी की हाइड्रो क्रेन ने अपनी चपेट में लेने से वह गम्भीर घायल हो गया। पांव बुरी तरह कुचल गया। सीवरेज कंपनी की लापरवाही के कारण पांव पुरी तरह कुचलने से पालनपुर के मेवाड़ा हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष करने वाले इस बुजुर्ग को बचाने के लिए उसका पांव आखिरकार रविवार को काटने के लिए चिकित्सकों को बाध्य होना पड़ा। इतना ही नहीं, दाहिने पांव, पीठ व मुंह पर कई जगह फ्रैक्चर हो गया है। बुजुर्ग के अस्पताल में दर्द के कारण चिल्लाने की आवाज से कोहराम-सा मच गया। उधर, उसे चपेट में लेने वाला क्रेन चालक फरार है। जबकि, पुलिस ने हाइड्रो क्रेन को अपने कब्जे में ले रखा है। रिपोर्ट के लिए पुलिस परिजनों का इंतजार कर रही है। हालांकि सीवरेज कंपनी द्वारा इस बुजुर्ग का इलाज करवाया जा रहा है, पर क्या यह पर्याप्त है। शहर में सीवरेज कंपनी की ओर से आए दिन ऐसी घटनाओं को अंजाम देने पर प्रशासन भी मौन है।
माउंट आबू . अस्पताल में भर्ती घायल।
माउंट आबू . अस्पताल में भर्ती घायल।
ठेकेदार के लोग धमका रहे हैं परिजनों को

उधर, पालनपुर के निजी अस्पताल में घायल बुजुर्ग के परिजनों को ठेकेदार के आदमियों द्वारा धमकाने का मामला सामने आया है। बुजुर्ग भीमाराम के पोते मादाराम ने बताया कि कंपनी के दो व्यक्ति शनिवार को यहां अस्पताल आए और एक दिन की दवाइयों के लिए अस्पताल में पैसे जमा करवा कर चले गए। दूसरे दिन का पैसा अभी बकाया है और अस्पताल प्रशासन द्वारा परिजनों से पैसे मांगे जा रहे हैं। परिजनों की ओर से उन्हें फोन करने पर वे लोग परिजनों को ही धमका रहे हैं। परिजनों ने बताया कि उनके पास खाने के ही पैसे नहीं हैं तो इलाज कहां से करवाएंगे।
पीडब्ल्यूडी की सड़कें हो रही हैं खराब, रूकवाया कार्य

पूरी तरह से बेलगाम हुए सीवरेज कंपनी के कर्मचारियों द्वारा शहर की सड़कों को पूरी तरह से उखाड़ा जा रहा हैं। जगह-जगह खड्डे करने व चट्टाने तोड़ने से शहर की सड़कों के बुरे हाल हैं। रविवार को सीवरेज कंपनी द्वारा हिटाची मशीन सड़क पर चलाने व चट्टान तोड़ने के मामले में पीडब्ल्यूडी के एईएन संचेती मौके पर पहुंचे और कार्य को रूकवा कर मशीन को सड़क पर चलाने की बजाय लोड़ कर ले जाने के लिए पाबंद किया। बावजूद इसके पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के निकलने के बाद मशीन फिर बेरोकटोक चलती रही।
इन्होंने बताया..

मेरे दादाजी का एक पांव काट दिया गया है। शरीर के कई भागों में फ्रैक्चर हैं। इलाज के लिए ठेकेदार के आदमी अस्पताल में एक दिन का पैसा देकर जाने के बाद वापस नहीं आए। हमारे पास खाने के लिए भी पैसे नहीं हैं। हम फोन कर रहे हैं तो उल्टा हमें ही धमकाया जा रहा है।
- मादाराम, घायल बुजुर्ग का पोता

गरीब को कहीं पर भी न्याय नहीं मिलता। इस परिवार के पास इलाज के लिए भी पैसा नहीं है। हम ठेकेदार से आग्रह कर रहे हैं कि इलाज के लिए पैसे दें। नहीं देगा तो समाज पैसे एकत्रित कर इलाज करवाएगा। बड़े लोगों के साथ घटना होती तो सब मदद करते हैं, पर गरीब की कोई नहीं सुनता।
- राजकुमार, सरपंच, भील समाज, माउंट आबू

घायल का बयान लेने के लिए हमारी टीम पालनपुर गई है। बयान लेने के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की जाएगी। चालक की तलाश जारी है। हाइड्रो क्रेन हमारे कब्जे में है।
- किशोरसिंह भाटी, एसएचओ, माउंट आबू

बुजुर्ग का एक पैर काट दिया है। वैसे दूसरा पैर भी डेमेज हैं। नाक, सर, गाल सहित शरीर के कई हिस्सों में फैक्चर हैं। कम से कम 15 दिन तक अस्पताल में रहना पड़ेगा। हालत गंभीर है। पूरी तरह ठीक होने में बहुत लम्बा समय लगेगा।
- डॉ. उमंग वैष्णव, अस्पताल, पालनपुर

नगरपालिका की मॉनिटरिंग नहीं होने से ठेकेदार बेलगाम हो चुके हैं। कल मैं नक्की लेक के पास मौके पर पहुंचा था। गौरव पथ को खोदने का मैंने विरोध किया। एक प्रॉपर्टी के लिए गौरव पथ खोदकर लाइन डालना गलत है। वे अपनी मिनी एसटीपी भी लगा सकते हैं।
- सुनील आचार्य, नेता प्रतिपक्ष, नगर पालिका

सारी सड़कें नगरपालिका के अधीन हैं। लम्बे समय से सीवरेज कंपनी द्वारा खड्डे खोद कर सड़कें बिगाड़ी जा रही हैं। मैंने आज हिटाची मशीन को भी रुकवाई है। पूर्व में बैठकों में भी मैंने मुद्दा उठाया था। मामला एसडीएम साहब के भी नोटिस में लाएंगे।
- संजीव संचेती, एईएन, पीडब्ल्यूडी

माउंट आबू . अस्पताल में भर्ती घायल।

माउंट आबू. नियम विरुद्ध चट्टान के पत्थर तोड़ती हिटाची मशीन।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारकौन हैं IAS अधिकारी कीर्ति जल्ली, जो असम के बाढ़ प्रभावितों को बचाने के लिए खुद कीचड़ में उतरींमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तय
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.