scriptEffect of magazine sting: Two policemen suspended for extorting money | पत्रिका के स्टिंग का असर : होटलों से बख्शीश वसूलने वाले दो पुलिसकर्मी सस्पेंड | Patrika News

पत्रिका के स्टिंग का असर : होटलों से बख्शीश वसूलने वाले दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

माउंट आबू. हिल स्टेशन माउंट आबू की होटलों पर कुछ पुलिसकर्मियों की ओर से पैसे वसूलने के मामले में राजस्थान पत्रिका के स्टिंग किए जाने के बाद एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने सतीश मीणा व हितेश के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए।

सिरोही

Updated: November 17, 2021 05:22:03 pm

उधर अब एसपी की कार्रवाई के बाद जिले के सभी पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया है। वहीं एसपी ने किसी भी हल्का क्षेत्र में कोई भी पुलिसकर्मी इस तरह की हरकत नहीं करने के लिए सभी थाना अधिकारियों को निर्देशित किया है।
Sirohi
पुलिसकर्मी सतीश मीणा व हितेश
बरसों से चल रहा था खेल
हिल स्टेशन पर पुलिस ने बरसों से दीपावली व होली की बख्शीश लेने का रिवाज चला रखा था। इसी रिवाज के चलते पुलिस इन दिनों हर होटल से बख्शीश लेने में जुटी हुई थी। माउंट थाने के 2 पुलिसकर्मी सतीश मीणा व हितेश होटल दर होटल पहुंचकर तकाजा कर रहे थे। बड़ी होटलों से बड़ी तथा छोटी होटलों से सामान्य राशि ली जा रही थी। मजे की बात तो यह है कि पुलिस का यह रिवाज वर्षों से चल रहा था। पुलिस द्वारा होटल मालिकों से यह राशि 1100 से कम नहीं ली जा रही थी। वही बड़ी होटलों से कई गुना ज्यादा पैसा लिया जा रहा था। सभी से वसूली के बाद पुलिसकर्मी सामूहिक रूप से पार्टी करने वाले थे।
ऐसे हुआ था पूरा खुलासा
पत्रिका संवाददाता को जानकारी मिली कि पुलिसकर्मी होटलों से बख्शीश एकत्रित कर रहे हैं। संवाददाता एक होटल पहुंच गया इस दौरान माउंट पुलिस थाने के ये दोनो पुलिसकर्मी रजिस्टर में नाम इंद्राज करते दिखाई दिए। संवाददाता ने फोटो और वीडियो लिया। पुलिसकर्मी के जाने के बाद होटल मालिकों से जानकारी ली। होटल मालिक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हर त्योहार पर पुलिसकर्मी सभी होटलों से पैसा एकत्रित करते हैं। होटल मालिक ने यह भी बताया कि पुलिस से तालुकात ना बिगड़े इस कारण कोई भी मना नहीं करता। इस पूरे मामले में स्टिंग को लेकर पत्रिका के पास फोटो व वीडियो फुटेज भी मौजूद है।
एसपी बोले-छवि खराब करने वाले बर्दाश्त नहीं

- दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। विभाग की छवि खराब करने वाले पुलिसकर्मियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

धर्मेन्द्र सिंह यादव, एसपी, सिरोही

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.