गुजरात में चुनावी सरगर्मियों ने शराब तस्करों को किया सक्रिय

Bharat kumar prajapat

Publish: Nov, 14 2017 11:59:04 (IST) | Updated: Nov, 14 2017 12:56:51 (IST)

Sirohi, Rajasthan, India
गुजरात में चुनावी सरगर्मियों ने शराब तस्करों को किया सक्रिय

सिरोही. गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए शराब तस्कर सक्रिय हो गए हैं।

 

सिरोही. गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए शराब तस्कर सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में तस्कर शराब की खेप गुजरात तक पहुंचाने की फिराक में जुट गए हैं। जिले में सोमवार को मंडार थाना पुलिस ने शराब से भरे एक ट्रक को जब्त कर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। जिसमें आरोपितों ने प्रारम्भिक पूछताछ में शराब की खेप हरियाणा से गुजरात पहुंचाने की बात कबूली है। इतना ही नहीं तस्करों ने पुलिस की नजरों से बचने के लिए ट्रक के ऊपरी हिस्से में चावल का भूसा भर रखा था। ऐसे में जाहिर है कि तस्कर शराब की खेप गुजरात तक पहुंचाने के लिए हर तरह के हथकण्डे अपनाने लगे हैं। दरअसल, गुजरात में शराब बंदी लागू है। ऐसे में अगले माह दिसम्बर में होने वाले गुजरात विधानसभा के चुनावी सीजन में शराब की डिमांड बढ़ गईहै। जिसके चलते तस्करी के जरिए ही गुजरात तक शराब की खेप पहुंचाने के लिए तस्करों की गैंग सक्रिय हो गईहै। हरियाणा से आने वाली प्रतिबंधित शराब को सूखे राज्य गुजरात तक पहुंचाने के लिए तस्कर जिले से होकर गुजरने वाले रास्तों का उपयोग करने लगे हैं।

कार्रवाई में आबकारी विभाग कमजोर
शराब तस्करी पर अंकुश लगाने का जिम्मा संभालने वाला आबकारी विभाग कमजोर नजर आ रहा है। गुजरात में चुनावी सीजन के चलते शराब तस्करी की आशंका को लेकर पुलिस टीम सतर्क हो गई है, लेकिन आबकारी टीम की ओर से कोई विशेष प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। जिले में पिछले लम्बे समय से आबकारी विभाग की ओर से कोई बड़ी कार्रवाई तक नहीं की गई है। ऐसे में जिले के रास्ते तस्करी होने वाली शराब को पकडऩे में आबकारी विभाग की कार्रवाई शिथिल नजर आ रही है।

मंडार पुलिस ने टोल के पास जब्त की १२० कार्टन शराब
सिरोही. मंडार थाना पुलिस ने सोमवार को टोल नाका के पास नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक से हरियाणा व अरूणाचल निर्मित अंग्रेजी शराब के १२० कार्टन बरामद किए। पुलिस ने तीन आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी हमीरसिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश के निर्देशानुसार पुलिस टीम की ओर से मंडार टोल नाका के पास नाकाबंदी की गई। इस दौरान सिरोही की ओर से आ रहे एक ट्रक को रुकवाकर तलाशी ली गई। जिस पर ट्रक में चावल भूसा के कट्टों के नीचे हरियाणा व अरूणाचल निर्मित अंग्रेजी शराब के १२० कार्टन छिपाकर रखे हुए मिले। ऐसे में पुलिस ने ट्रक व शराब जब्त कर बेरला (हरियाणा) निवासी सतवीर पुत्र कृष्ण जाट व दीपक पुत्र दिलबाग जाट को गिरफ्तार किया। वहीं दूसरे वाहन में सवार इनके साथी मिसरी हरियाणा निवासी नरेश पुत्र जगतसिंह यादव को गिरफ्तार किया गया। पुलिस की प्रारम्भिक पूछताछ में आरोपितों ने शराब की आपूर्ति गुजरात तक पहुंचाना कबूल किया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned