VIDEO : नाश्ते की दुकान लगाते है पिता, बेटे ने बारहवीं में ९२.४० प्रतिशत हासिल कर रहे अव्वल

Mahesh Parbat | Publish: May, 16 2019 02:27:53 PM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

बारहवीं बोर्ड के परीक्षा परिणामों में जिले में वाणिज्य वर्ग में अव्वल रहे आबूरोड निवासी आयुष अग्रवाल को अपने पिता कमलेश अग्रवाल व भाई कार्तिक अग्रवाल से मिली प्रेरणा की बदौलत जिले में छाप छोड़ी। भाई काॢतक ने बारहवीं विज्ञान संकाय में ८२ प्रतिशत अंक हासिल किए थे। आयुष ने इस लक्ष्य को पार करने का फैसलाकर तैयारी में जुटा और ९२.४० प्रतिशत अंक हासिल कर अन्य छात्रों के लिए भी मिशाल कायम की।


आबूरोड. बारहवीं बोर्ड के परीक्षा परिणामों में जिले में वाणिज्य वर्ग में अव्वल रहे आबूरोड निवासी आयुष अग्रवाल को अपने पिता कमलेश अग्रवाल व भाई कार्तिक अग्रवाल से मिली प्रेरणा की बदौलत जिले में छाप छोड़ी। भाई काॢतक ने बारहवीं विज्ञान संकाय में ८२ प्रतिशत अंक हासिल किए थे। आयुष ने इस लक्ष्य को पार करने का फैसलाकर तैयारी में जुटा और ९२.४० प्रतिशत अंक हासिल कर अन्य छात्रों के लिए भी मिशाल कायम की। आयुष के पिता कमलेश अग्रवाल पेशे से नाश्ते की दुकान चलाते हैं। पत्रिका के साथ हुई विशेष बातचीत में आयुष ने बताया कि वह अब तक एक छात्र था, लेकिन अब एक टॉपर बन गया हूं, इसका पूरा श्रेय मेरे पिता को जाता है। वह ही मेरी प्रेरणा है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय परिवार व गुरुजनों को जाता है।
दरबार स्कूल के छात्रों ने फहराया परचम
राजस्थान बारहवीं बोर्ड परीक्षा के बुधवार शाम घोषित परिणाम में आबूरोड के सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। वाणिज्य व विज्ञान संकाय में ९० व ९० प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले छात्रों में दरबार स्कूल के चार व स्वामिनारायण स्कूल के दो छात्रों ने स्थान हासिल किया। दरबार स्कूल के प्रधानाचार्य सतीश पुरोहित ने बताया कि विज्ञान संकाय का परिणाम शत प्रतिशत एवं वाणिज्य का ९० प्रतिशत रहा। विज्ञान संकाय में कुल ६० में से ५२ छात्रों ने प्रथम व शेष छात्रों ने द्वितीय स्थान हासिल किया। विज्ञान संकाय में राहुलकुमार यादव ९०.२० प्रतिशत व बिपाशा मरोडिय़ा ८८.६० प्रतिशत अंकों के साथ क्रमश: पहले व दूसरे स्थान पर रही। वहीं वाणिज्य संकाय में आयुष अग्रवाल ९२.४०, रविना सुथार ९२ व हेमलता ९०.४० प्रतिशत अंकों के साथ क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रही।
उधर, स्वामिनारायण उच्च माध्यमिक विद्यालय ने बारहवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम में परचम फहराते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। स्कूल के छात्र रोहित सिंह ने ९३.२० प्रतिशत अंक, शंकरलाल ने ९०.४० व रानो दुबे ने ८९.६० प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल व परिवार का नाम रोशन किया। संस्था सचिव जिग्नेश पटेल ने स्टाफ को शुभकामनाएं देते हुए उत्तीर्ण छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned