scriptFire rained from the sky, mercury in Sirohi at 42 degree Celsius | आसमान से बरसी आग, सिरोही में पारा 42 डिग्री सेल्सियस पर | Patrika News

आसमान से बरसी आग, सिरोही में पारा 42 डिग्री सेल्सियस पर

अगले दो दिन में तापमान और बढ़ने की सम्भावना

स्कूल से लौटते वक्त बच्चों के चेहरे हुए लाल सुर्ख

सिरोही

Updated: April 29, 2022 02:26:57 pm

सिरोही. भीषण गर्मी के बीच लोगों का जीना मुहाल हो गया है। अप्रेल के महीने में ही गर्मी प्रचंड रूप दिखा रही है। करीब चार दिन से सिरोही का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज हो रहा है। गुरुवार को भी अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शहर में दिन के दस बजे ही तन झुलसाने वाली गर्म हवा चलने लगी। दोपहर में तो आलम यह रहा कि मानों आसमान से आग बरस रही हो। नतीजतन दोपहर में अधिकतर लोग घरों में ही कैद रहे। स्कूल से घर लौटते समय नन्हे-मुन्नों के चेहरे लाल सुर्ख हो गए। घरों, प्रतिष्ठानों व दफ्तरों में पंखे व कूलर भी गर्मी व तपिश से राहत दिलाने में बेअसर साबित हुए। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। शाम होने के बाद ही लोग आवश्यक कार्यों से घर से बाहर निकले। मौसम विभाग ने अगले दो दिन में तापमान और बढ़ने की सम्भावना जताई है।
सिरोही. दोपहर के समय गर्म हवा के साथ उड़ता मिट्टी का गुबार।
सिरोही. दोपहर के समय गर्म हवा के साथ उड़ता मिट्टी का गुबार।
देर शाम तक तपती रहीं सड़कें

सुबह से ही चिलचिलाती धूप के कारण शहर की सड़कें भट्टी की मानिंद तपती रहीं। शाम पांच बजे तक कमोबेश यही आलम रहा। शहर के सदर बाजार, पैलेस रोड, राजमाता धर्मशाला रोड, अनादरा चौराहा सहित शहर की सभी प्रमुख सड़कें सुनसान नजर आई।
बिजली की आंख मिचौली ने आग में घी डाला

प्रचंड गर्मी में पसीने से सराबोर लोगों की हालत उस समय और खस्ता हो गई, जब बिजली आंख मिचौली का खेल खेलती रही। पिछले कई दिनों से रात में भी बिजली कटौती होने से लोगों की नींद ***** हो गई है।
सिरोही में गुरुवार को ऐसा रहा तापमान

सिरोही में हवा में नमी 11 प्रतिशत

अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस

16 से 17 किलोमीटर की रफ्तार से चली गर्म हवाएं
अगले दो दिन में इस प्रकार रहेगा तापमान

मौसम विभाग ने सिरोही में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री व न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान लगाया है। वहीं 16 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गर्म हवाएं चलने का अनुमान है। शनिवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री व न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहने तथा 16 से 17 किमी की रफ्तार से गर्म हवाएं चलने का अनुमान जताया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.