scriptआजादी के बाद राजस्थान के इस गांव में पहली बार पहुंचा कोई सांसद, खुशी से झूम उठे ग्रामीण | For the first time after independence, an MP reached this village of Rajasthan, villagers were overjoyed | Patrika News
सिरोही

आजादी के बाद राजस्थान के इस गांव में पहली बार पहुंचा कोई सांसद, खुशी से झूम उठे ग्रामीण

Sirohi News: क्षेत्रीय सांसद लुंबाराम चौधरी मंगलवार को राजस्थान के सर्वाधिक ऊंचाई पर स्थित दूसरे नंबर के गांव उतरज पहुंचे। आजादी के पहली बार उतरज गांव के बाशिन्दों ने अपने क्षेत्र के सांसद को देखा। जिससे उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा।

सिरोहीJun 12, 2024 / 01:03 pm

Santosh Trivedi

Sirohi News: क्षेत्रीय सांसद लुंबाराम चौधरी मंगलवार को राजस्थान के सर्वाधिक ऊंचाई पर स्थित दूसरे नंबर के गांव उतरज पहुंचे। आजादी के पहली बार उतरज गांव के बाशिन्दों ने अपने क्षेत्र के सांसद को देखा। जिससे उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा।
यहां के मतदाता हर चुनाव में वोट देते आ रहे हैं, लेकिन उन्होंने आज तक विधायक व सांसद को गांव में नहीं देखा। ऊंचाई पर होने से अब तक विधानसभा व लोकसभा दोनों ही चुनाव में ना तो नेता वोट मांगने और ना ही जीत के बाद उतरज गांव में पहुंचे। यह पहला मौका है, जब कोई सांसद उतरज गांव पहुंचा है। इससे ग्रामीणों में खुशी छा गई।
वार्डपंच गंगा सिंह, धन सिंह व चिमन सिंह सहित उतरज गांव के कई बाशिन्दों ने ने सांसद चौधरी का फूल मालाओं से स्वागत किया। ग्रामीणों ने सांसद को बिजली, पानी, सड़क मार्ग, स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार आदि समस्याओं से अवगत कराया। सांसद ने उन्हें शीघ्र समाधान कराने का आश्वासन देते हुए तुरंत समस्याओं के निस्तारण को लेकर संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर विस्तृत चर्चा की। साथ ही उतरज आंगनबाड़ी केन्द्र व मनरेगा कार्यों का भी अवलोकन किया।

दुर्गम रास्तों को पैदल पार कर उतरज गांव पहुंचे सांसद

जालोर-सिरोही सांसद लुंबाराम चौधरी पहाड़ियों पर उबड़-खाबड़ा, पथरीले व दुर्गम रास्ते से होते हुए पैदल ही सर्वाधिक ऊंचाई पर बसे माउंट आबू के दूसरे नंबर के गांव उतरज पहुंचे। यहां पहुंचकर राष्ट्रहित में 86 प्रतिशत मतदान करने के लिए ग्रामवासियों का आभार जताया एवं उनको कहा कि आपके गांव में आ रही जनसमस्याओं के निराकरण के लिए सदैव तत्पर रहूंगा।
भाजपा संभाग सह मीडिया प्रभारी चिराग रावल ने बताया कि ग्रामवासियों ने विद्युत व रोड की समस्याओं को लेकर अवगत कराया। जिस पर सांसद ने उच्च अधिकारी से वार्ता कर कार्यों का शीघ्र निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया तथा कहा की गुरुशिखर पर अलग से नया ट्रांसफार्मर लगाकर ग्राम वासियों को लाइट में आ रही समस्या को दूर की जाए।

भाजपा नगर मंडल की ओर से स्वागत किया गया

सांसद ने ओरिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर भी विकास कार्यों का जायजा लिया व मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सरपंच शारदा देवी, उपसरपंच तरुण सिंह, ग्राम विकास अधिकारी आर्यन भारद्वाज, विजय सिंह, लक्ष्मण सिंह, रूप सिंह, हेम सिंह, हिम्मत सिंह, मुकेश कुमार, सुनील आचार्य, अक्षय चौहान समेत बड़ी संख्या में नागरिकों व भाजपा पदाधिकारियों ने सांसद का स्वागत किया व ग्राम पंचायत की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। जिस पर उन्होंने शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।
नवनिर्वाचित सांसद चौधरी के माउंट आबू पहुंचने पर उनका भाजपा नगर मंडल की ओर से स्वागत किया गया। मंडल अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल समेत अन्य पदाधिकारियों ने सांसद को माउंट आबू में निर्माण स्वीकृति, सामग्री परिवहन करने को टोकन व्यवस्था समाप्त करने, शौचालय निर्माण, बिजली, पानी एनओसी आदि की समस्याओं की जानकारी दी। जिस पर सांसद ने कहा कि माउंट आबू पर्यटन की दृष्टि से अहम है। यहां के विकास को लेकर सरकार कटिबद्ध है। जिसके लिए उच्चाधिकारियों से विस्तृत वार्ता कर समस्याओं का निस्तारण करने को प्राथमिकता दी जाएगी
इस अवसर पर पालिका मंडल नेता प्रतिपक्ष सुनील आचार्य, जिला उपाध्यक्ष गीता अग्रवाल, आईटी जिला संयोजक अक्षय चौहान, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष हाजी मो. साबिर कुरैशी, एससी मोर्चा जिला उपाध्यक्ष सुरेश थिंगर, ओबीसी मोर्चा जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र गिरी, एसटी मोर्चा जिला कोषाध्यक्ष सलिल कालमा, जिला मंत्री अशोक भोपाजी, एसटी मोर्चा नगर अध्यक्ष भगवानाराम राणा, ओबीसी मोर्चा कार्यसमिति सदस्य भंवर सिंह मेड़तिया, पूर्व मंडल अध्यक्ष टेकचंद भंभाणी, महिला मोर्चा संयोजिका प्रज्ञा चौरसिया, ओबीसी मोर्चा नगर अध्यक्ष लक्ष्मण प्रजापत, मीडिया प्रभारी अभिषेक थिंगर, आईटी सोशल मीडिया संयोजक अभिनंदन दीक्षित, पार्षद मांगीलाल काबरा, मंगल सिंह, देवीलाल बामणिया, युवा नगर अध्यक्ष अजीत सिंह समेत बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

Hindi News/ Sirohi / आजादी के बाद राजस्थान के इस गांव में पहली बार पहुंचा कोई सांसद, खुशी से झूम उठे ग्रामीण

ट्रेंडिंग वीडियो