script

चार भालुओं का एकसाथ हमला, महिला गंभीर घायल

locationसिरोहीPublished: Oct 22, 2021 03:33:32 pm

चार भालुओं ने एकसाथ हमलाकर महिला को गंभीर घायल कर दिया।ग्रामीणों की सतर्कता से उसकी जान बच गई।

चार भालुओं का एकसाथ हमला, महिला गंभीर घायल

sirohi

प्राप्त जानकारी के अनुसार तोरणा गांव माउंटआबू निवासी हीरी देवी व आसू देवी दोनों ही महिलाएं रोज की भांति सवेरे अपनी पशुशाला में दूध निकालने को घर से निकली ही थी कि अचानक चार भालू एक साथ आ धमके। जिन्हें देखकर आसू देवी भयभीत होकर भागने में सफल हो गई। लेकिन हीरी देवी भालुओं के हमले से बचती उससे पहले ही एक भालू ने हीरी देवी के सिर के पीछे आक्रमण कर सिर के पिछले भाग को बुरी तरह से चबा दिया। दूसरे ने दाई आंख के ऊपर ललाट, खोपड़ी व कान के बीच के हिस्से को चबा डाला। जिससे वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। दो भालुओं ने पीठ पर बुरी तरह से खरोंच डाला। जिससे वह लहुलुहान हो गई। दूसरी ओर भालुओं के चंगुल से जान बचाकर भाग रही आसू देवी ने भयभीत होकर शोर मचाया। जिसे सुनकर आसपास में ही मौजूद ईश्वर सिंह, बाबूसिंह, पूनम ङ्क्षसह, रतन ङ्क्षसह, इंदिरा देवी, सविता कंवर आदि गांव के बाशिंदों ने एकत्रित होकर लाठियों, पत्थरों व शोर मचाकर भालुओं के चंगुल से हीरी बाई को छुड़ाया। लेकिन तब तक भालुओं ने उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायलावस्था में हीरी बाई को घटना स्थल से उठाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। जहां से उसे ग्लोबल अस्पताल लाया गया। समाचार लिखे जाने तक उपचार जारी है।
भालुओं के वापस आने से मचा हड़कंप

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो हीरी बाईपर जानलेवा आक्रमण करने वाले भालुओं को लोगों की ओर से खदेडऩे के करीब दस बारह मिनट बाद भालुओं का झुंड पुन: घटनास्थल पर पहुंचा। जहां हीरी बाई के सिर व शरीर से अन्य हिस्सों से उधेरी गई चमड़ी के टुकड़ों, सिर के बालों को उठाकर ले गए।भालुओं के इस तरह दोबारा घटनास्थल पर आने से गांव में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया। अफरातफरी मच गई। लोग चिल्लाते शोर मचाते इधर उधर भागने लगे।लेकिन कुछ साहसी लोगों ने दूर से पत्थर मारकर फिर से भालूओं को भगाया। जिससे गांव के वाशिंदों ने राहत की संास ली।
वनकर्मी पहुंचे घटनास्थल पर

तोरणा गांव में चार भालुओं की ओर से महिला पर किए गए आक्रमण की जानकारी गांव के वाशिंदों ने वनविभाग को दी। जिस पर सहायक वनपाल राजेश विश्नोई, वनरक्षक सवाराम मयजाफ्ता घटनास्थल पर पहुंंचे। भालुओं की ओर से किए आक्रमण का जायजा लिया।घायल महिला को अस्पताल पहुंचाने में ग्रामीणों का सहयोग किया। आवश्यक कार्यवाही को अंजाम दिया। इससे पहले भी भालुओं के अलग-अलग हमलों में कई लोग जख्मी हो चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो