scriptGujarat Police caught a consignment of English liquor worth Rs 25 lakh | गुजरात पुलिस ने गुंदरी चैक-पोस्ट पर पकड़ी 25 लाख रुपए मूल्य की अंग्रेजी शराब की खेप | Patrika News

गुजरात पुलिस ने गुंदरी चैक-पोस्ट पर पकड़ी 25 लाख रुपए मूल्य की अंग्रेजी शराब की खेप

  • - हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के 325 कर्टन बरामद, शराब तस्करी का एक आरोपी गिरफ्तार

सिरोही

Published: April 26, 2022 08:10:42 am

मंडार. राजस्थान की सीमा से सटे गुजरात के बनासकांठा जिलान्तर्गत पांथावाड़ा थाने के अधीनस्थ गुंदरी चैक-पोस्ट पर पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान मंडार की ओर से जा रहे एक कंटेनर को संदेह के आधार पर रूकवा कर चैक किया। चैकिंग के दौरान उसमें 25 लाख रुपए मूल्य की हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के 325 कर्टन भरे मिले। पुलिस ने तस्करी की शराब की इस खेप को बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पांथावाडा थाना प्रभारी आरएस लश्करी के अनुसार बनासकांठा जिला पुलिस अधीक्षक पूजा यादव के निर्देशानुसार अवैध शराब की तस्करी करने वालों की धरपकड़ को चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस ने गुंदरी चैक-पोस्ट पर नाकाबंदी कर रखी थी। ताकि, सिरोही-मंडार रूट से आने वाली अवैध शराब की खेप को पकड़ा जा सकें। नाकाबंदी के दौरान मंडार की ओर से जा रहे राजस्थान पासिंग एक कंटेनर का चालक पुलिस की नाकाबंदी देख कर घबरा गया। पुलिस टीम ने चालक को घबराया हुआ देखा तो संदेह होने पर कंटेनर को रुकवाकर चैक किया। चैकिंग के दौरान कंटेनर पर सील लगी देखी, तो पुलिस का संदेह और पुख्ता होने पर कंटेनर की सील तोड़ कर भीतर से चैक किया। कंटेनर में हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के 325 कर्टन भरे मिले। पुलिस ने 25 लाख रुपए मूल्य की अवैध शराब बरामद कर वाहन चालक बाड़मेर जिलान्तर्गत धोरी मन्ना में मेघवालों की ढाणी निवासी सांवलाराम पुत्र तगाराम बामणिया को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकड़ी शराब की अनुमानित कीमत करीब 25 लाख रुपए आंकी है। ज्ञातव्य है कि गुजरात की गुंदरी चैक-पोस्ट मंडार सीमा से महज एक किलोमीटर की दूरी पर ही स्थित है।
गुजरात पुलिस ने गुंदरी चैक-पोस्ट पर पकड़ी 25 लाख रुपए मूल्य की अंग्रेजी शराब की खेप
मंडार. गुजरात के पांथावाडा के गुंदरी चैक-पोस्ट पर पुलिस ने पकड़ी 25 लाख रुपए की शराब की खेप।
यह रहे टीम में शामिल

पुलिस की कार्रवाई में थानाधिकारी के साथ हैड कांस्टेबल रमेश कुमार, शैलेश कुमार, भेमजीभाई, हर्षद कुमार, प्रभुराम, रमेश कुमार, चंद्रेशभाई, तेजसभाई, अमृतभाई, दिनेशभाई व अशोक कुमार रहे।
सिरोही-मंडार लाइन शुरू होने का संदेह

पिछले कई महीनों से पुलिस की ओर से कोई बड़ी कार्रवाई नहीं होने से अब सिरोही-अनादरा-रेवदर-मंडार रूट से शराब की तस्करी होने का संदेह होने लगा है। भटाना पुलिस चौकी क्षेत्र से गुजरात के मयखानों में आज भी बेखौफ अवैध रूप से शराब पहुंच रही है। जबकि, शराब के ठेकों के आसपास लोग न तो बीयर पीने वाले हैं और ना ही अंग्रेजी या देशी शराब। आखिर शराब जाती कहां है। गुंदरी में शराब की बड़ी खेप कंटेनर से बरामद होने के बाद सारे यह संदेह और पुख्ता हो गया है कि सिरोही-अनादरा-रेवदर-मंडार रूट से होकर भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित शराब की खेप गुजरात पहुंच रही है। पुलिस की ओर से अभी तक बड़ी कार्रवाई नहीं होने से अब पुलिस की कार्यशैली पर भी लोगों के नजरे टिकी है। ग्रामीणों का मानना हैं कि पुलिस की बिना जानकारी के यह सम्भव नहीं हो सकता है। गुजरात में शराब से भरा पकड़ा गया ट्रक सिरोही जिले के विभिन्न थानों के सामने से होकर गुजरा, पर किसी भी थाना क्षेत्र में कार्रवाई नहीं होने से कंटेनर गुजरात में गुंदरी चैक-पोस्ट तक पहुंच गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.