scriptVIDEO मांडाणी की देवधरा पर गूंजे हनुमानजी के जयकारे, धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव | Hanuman ji on the euphoria of Mandani ki Devdhara, celebrated with pom | Patrika News

VIDEO मांडाणी की देवधरा पर गूंजे हनुमानजी के जयकारे, धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव

locationसिरोहीPublished: Apr 14, 2019 07:53:52 pm

-धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव

SIROHI

SIROHI

सिरोही .श्रद्धालुओं के हुजूम और जयकारे के बीच रविवार को मांडाणी के हनुमान मंदिर का वार्षिकोत्सव मनाया गया।
आयोजकर्ता मूलाराम सोलंकी ने बताया कि शनिवार को भजन संध्या में गायक मुकेश गोयल व रेखा डांगी ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी। वहीं भरत प्रजापत, कमलेश प्रजापत, विजय बोराणा ने नृत्य प्रस्तुत किया।
रविवार सुबह ढोल-ढमाकों के साथ मंदिर के शिखर पर ध्वजा चढ़ाई गई। इसके बाद भगवान को प्रसाद का भोग लगाकर वितरित किया। वार्षिकोत्सव को लेकर प्रतिमा का शृंगार किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मांगीलाल कुम्हार, रमेश कुमार, दिनेश कुमार ने सहयोग किया।
श्याम बाबा भजन संध्या में झूमे श्रोता
आबूरोड. उमरणी मार्ग पर शनिवार रात खाटू मित्र मण्डल द्वारा श्याम बाबा व रामनवमी पर भजन संध्या का आयोजन हुआ। महिलाओं ने गरबा नृत्य भी पेश किया। श्याम बाबा के आलौकिक शृंगार ने सभी को मंत्रमुग्ध किया। अखण्ड ज्योति के साथ बाबा का भव्य दरबार सजाया गया। मंडल की ओर से चैत्र नवरात्र की नवमी धूमधाम से मनाई गई। जयपुर से आए कलाकार अमित नामा ने एक से बढ़कर एक भजन गाए। गरबा गीतों पर महिलाओं ने नृत्य किया। कोटा की गायिका दीक्षा राठौड़ ने भजनों की शानदार प्रस्तुति दी। श्याम बाबा व माता के भजनों पर भक्त नृत्य करने लगे। अंत में बाबा की महाआरती के बाद प्र्रसाद वितरण किया गया। व्यवस्था मनीष जैन, पदमचंद जैन, कमल अग्रवाल, पुरुषोत्तम सोनी ने संभाली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो