scriptराजस्थान के कई जिलों में तेज मूसलाधार बारिश, सड़क बनी नदी, स्कूल-घरों में घुसा पानी | Heavy Rain News in Rajasthan : Current weather, Rain Forecast in India | Patrika News

राजस्थान के कई जिलों में तेज मूसलाधार बारिश, सड़क बनी नदी, स्कूल-घरों में घुसा पानी

locationसिरोहीPublished: Aug 03, 2019 05:05:15 pm

Submitted by:

rohit sharma

Monsoon Live Updates : Heavy Rain News in Rajasthan : हरियाली तीज ( Hariyali teej 2019 ) के पर्व पर पूरे राजस्थान में मेघ ( Heavy Rain in Rajasthan ) मेहरबान रहे। तीज की सवारी ( teej mela video 2019 ) निकलने से पहले ही शहर में बारिश ( Rain in Rajasthan 2019 ) ने चार चांद लगा दिए। प्रदेश में शनिवार को मेवाड़ समेत कई जिलों में झमाझम बारिश ( Current Rainfall in Rajasthan ) का दौर चला।

Rain

राजस्थान में कई जिलों में तेज मूसलाधार बारिश, सड़क बनी नदी, स्कूल-घरों में घुसा पानी

सिरोही। Monsoon Live Updates : Rajasthan Heavy Rain News : हरियाली तीज ( Hariyali Teej 2019 ) के पर्व पर पूरे राजस्थान में मेघ ( heavy rain in Rajasthan ) मेहरबान रहे। तीज की सवारी ( teej mela video 2019 ) निकलने से पहले ही शहर में बारिश ने चार चांद लगा दिए। प्रदेश में शनिवार को मेवाड़ समेत कई जिलों में झमाझम बारिश ( heavy rainfall ) का दौर चला। राजधानी जयपुर समेत उदयपुर, चित्तौड़गढ़, जालोर, सिरोही में बारिश ने उमस से राहत दी। इसी के साथ जोधपुर, सीकर, जालोर में भी तक बरसात से सड़के नदी बन गई।

आधा घंटे की बारिश से मौसम हुआ सुहाना ( heavy rain in udaipur )
उदयपुर शहर में शनिवार दिन की शुरुआत धूप-छांव के साथ हुई। दोपहर में करीब आधे घंटे बारिश हुई और मौसम सुहावना हो गया। बारिश के दौरान कई लोगों ने भीग कर बारिश का मजा लिया तो कई लोगों ने भीगने से अपने आप को बचाया। आधे घंटे की बारिश से सड़कों पर पानी बहने लगा। सिंचाई विभाग के अनुसार गत 24 घंटों में बागोलिया बांध पर 21, देवास पर 15, खेरवाड़ा में 50, बावलवाड़ा में 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बारिश से कुछ तालाबों में पानी की आवक हुई है।

दोपहर को बारिश, उमस से राहत ( Heavy rain in Jalore )
जालोर शहर समेत आसपास के गांवों में शनिवार दोपहर अच्छी बारिश हुई। इससे लोगों ने उमस से राहत का अहसास किया। बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया। यहां सुबह से ही काली घटाएं छाई रही। दोपहर करीब एक बजे तेज बारिश शुरू हुई, जो करीब 15 मिनट तक चली। इसके बाद रिमझिम बारिश होती रही। बारिश में लोगों ने भीगने का लुत्फ उठाया।

सिरोही जिले के आबूरोड में बारिश का दौर ( Heavy Rain in Sirohi )
गुजरात के तटवर्ती इलाकों आये तूफान का असर बुधवार को सिरोही जिले में भी देखने को मिला। जिले के आबूरोड शहर ( abu road ) समेत आसपास के क्षेत्रों में दिन भर आसमान में घने बादल छाए रहे। वहीं, दोपहर बाद बारिश हुई। बारिश के बाद तापमान में गिरावट से लोगों ने राहत महसूस की।

मौसम विभाग ( IMD ) ने जताई अच्छी बारिश की संभावना
शेखावाटी में भी बरसात ( heavy rain in sikar ) का दौर लगातार जारी है। शनिवार सुबह भी रानोली सहित अनेक क्षेत्रों में बरसात हुई। जिले भर में काले बादल छाये रहे। हल्की-हल्की हवायें भी चलती रही। बीती शाम भी जिले के लोसल व लक्ष्मणगढ़ सहित अनेक स्थानों पर बरसात हुई। मौसम विभाग के अनुसार भी अच्छी बरसात की संभावना बताई जा रही है।

सड़क बनी नदी, स्कूल-घरों में घुसा पानी ( Heavy rain in jodhpur )

जोधपुर के लोहावट तहसील क्षेत्र के सदरी गांव में शनिवार को मेघ मेहरबान रहे। सदरी गांव में करीब एक घंटा मूसलाधार बारिश हुई। बारिश से लोगों को राहत मिली। वहीं परेशानी भी खड़ी हो गई। बारिश से जनजीवन भी अस्तव्यस्त हो गया।
सदरी के राजाला में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय पानी से घिर गया। उस समय बच्चे स्कूल आए हुए थे। बारिश से विद्यालय के एक कमरे में भी पानी भर गया। बाद में बारिश के बंद होने पर सदरी गांव में सभी स्कूलों में बच्चों की छुट्टी कर दी। राजाला में कई घर भी पानी से घिर गए। इससे लोगों की परेशानी भी बढ़ गई। हालांकि पानी घरों के अंदर नहीं घुसा। तेज बारिश के बाद सड़कों पर पानी नदी की तरह बहता हुआ नजर आया।
Rain
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो