video story: शहर में कैसे आई धूलभरी हवा और बारिश

Mahesh Parbat | Publish: Apr, 17 2019 10:16:09 AM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और कई स्थानों पर बारिश शुरू हुई। इस दौरान दिनभर तेज हवाओं की वजह से मौसम में ठंडक घुली रही। शाम होते-होते मौसम और सुहाना हो गया।

आबूरोड़। शहर समेत आस पास में दिन से मौसम ने करवट बदली है। सोमवार को जहां दोपहर बाद तेज अंधड़ व बारिश से गर्मी से राहत मिली। वहीं मंगलवार का दिन भी लोगों के लिए सुकूनभरा रहा। सुबह से ही आसमान में बादलों को डेरा रहा। दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और कई स्थानों पर बारिश शुरू हुई। इस दौरान दिनभर तेज हवाओं की वजह से मौसम में ठंडक घुली रही। शाम होते-होते मौसम और सुहाना हो गया। बता दें कि मौसम विभाग ने चेतावनी दी थी कि 15 व 16 अप्रेल को आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश होगी।

बिजली गिरने से ट्रांसफार्मर जला

मौसम का रुख बदलने से व्यवस्थाएं बेपटरी हो गई। तेज हवाएं चलने के कारण कई जगह बिजली गुल हो गई। जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया। आसमान में छाई धूल के कारण लोग फिर सहम उठे। बिजली गुल होने से अंधड का स्वरूप खतरनाक हो गया। तरतोली मार्ग पर बिजली गिरने से ट्रांसफार्म जल गया। इससे कई इलाकों में काफी देर बाद बिजली बहाल नहीं हो सकी।

किसानों की चिंता बढ़ी

तेज हवा के साथ बूंदाबांदी शुरू होने से किसानों की चिंता बढ़ गई। किसानों के परिवार खलिहान में रखी फसलें को ढकने में जुटे रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned