scriptvideo story: शहर में कैसे आई धूलभरी हवा और बारिश | How dusty wind and rain in the city | Patrika News

video story: शहर में कैसे आई धूलभरी हवा और बारिश

locationसिरोहीPublished: Apr 17, 2019 10:16:09 am

Submitted by:

mahesh parbat

दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और कई स्थानों पर बारिश शुरू हुई। इस दौरान दिनभर तेज हवाओं की वजह से मौसम में ठंडक घुली रही। शाम होते-होते मौसम और सुहाना हो गया।

sirohi

sirohi

आबूरोड़। शहर समेत आस पास में दिन से मौसम ने करवट बदली है। सोमवार को जहां दोपहर बाद तेज अंधड़ व बारिश से गर्मी से राहत मिली। वहीं मंगलवार का दिन भी लोगों के लिए सुकूनभरा रहा। सुबह से ही आसमान में बादलों को डेरा रहा। दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और कई स्थानों पर बारिश शुरू हुई। इस दौरान दिनभर तेज हवाओं की वजह से मौसम में ठंडक घुली रही। शाम होते-होते मौसम और सुहाना हो गया। बता दें कि मौसम विभाग ने चेतावनी दी थी कि 15 व 16 अप्रेल को आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश होगी।
बिजली गिरने से ट्रांसफार्मर जला

मौसम का रुख बदलने से व्यवस्थाएं बेपटरी हो गई। तेज हवाएं चलने के कारण कई जगह बिजली गुल हो गई। जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया। आसमान में छाई धूल के कारण लोग फिर सहम उठे। बिजली गुल होने से अंधड का स्वरूप खतरनाक हो गया। तरतोली मार्ग पर बिजली गिरने से ट्रांसफार्म जल गया। इससे कई इलाकों में काफी देर बाद बिजली बहाल नहीं हो सकी।
किसानों की चिंता बढ़ी

तेज हवा के साथ बूंदाबांदी शुरू होने से किसानों की चिंता बढ़ गई। किसानों के परिवार खलिहान में रखी फसलें को ढकने में जुटे रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो