video story: कैसे मालगाड़ी के बेपटरी होने की सूचना पर दौड़े अधिकारी

Mahesh Parbat | Updated: 14 Jun 2019, 04:43:27 PM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

- किवरली स्टेशन पहुंचे रेलवे अधिकारी, मॉक ड्रिल का पता लगने पर ली राहत की सांस

आबूरोड. आबूरोड से अजमेर जा रही एक डबल डेकर मालगाड़ी के बेपटरी होने की सूचना पर रेलवे प्रशासन में हडकम्प मच गया। तुरंत रेलवे के सम्बंधित विभाग के अधिकारी व पुलिस मौके पर पहुंची तो मॉक ड्रिल होने की सूचना पर राहत की सांस ली गई। जैसे ही गुरुवार को रेलवे प्रबंधन में डीरेलमेंट की सूचना मिली तो अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर गाड़ी का निरीक्षण किया। जिस पर सभी पहिए ट्रेक पर पाए गए।
दरअसल, रेलवे प्रशासन की ओर से आपातकालीन स्थिति जैसे ट्रेन के डिब्बों के ट्रेक से उतरने समेत अन्य घटनाओं के लिए समय-समय पर मॉक ड्रिल कर कर्मचारियों की कार्यकुशलता को परखा जाता है। इसी के तहत रेलवे की ओर से गुरुवार दोपहर करीब दो बजे हूटर के माध्यम से दुर्घटना घटित होने की सूचना दी गई। आबूरोड की ओर से अजमेर की तरफ जा रही डबल डेकर मालगाड़ी के इंजन डब्लूडीजी4, 12921 के पहिए ट्रेक से उतरने की सूचना मिली। सूचना के साथ ही आनन-फानन में अधिकारियों के साथ दुर्घटना राहत ट्रेन को मौके पर रवाना किया गया। इस दौरान मुख्य लोको निरीक्षक मोहम्मद ताहिर, सीपी माली व शिशुपाल ओझा ने डीजल इंजन का गहनता से निरीक्षण किया, तो इंजन समेत गाड़ी के सभी पहिए ट्रेक पर पाए गए।
मुख्य लोको निरीक्षक ने चालक भूपेंद्र सिंह, सह चालक विनोद चौहान व मालगाड़ी के गार्ड संतोष कुमार से जानकारी ली। उन्हें आपदा के दौरान रेलवे कर्मचारियों की कार्य दक्षता, समय प्रबंधन के लिए मॉक ड्रिल होने की जानकारी दी गई। इस पर अधिकारियों ने राहत की सांस लेते हुए आवश्यक कार्रवाई के बाद गाड़ी को रवाना किया। जीआरपी थानाधिकारी दिलीप सिंह समेत विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned