हादसों को न्यौता देती सड़क पर आई लटक रही टहनियां

- शहर से आमथला सड़क के दोनों और आई टहनियां

By: mahesh parbat

Published: 15 Nov 2018, 01:50 PM IST

आबूरोड. शहर से आमथला मार्ग तक सड़क के दोनों किनारों पर खड़े पेड़ों की शाखाए सड़क पर इतनी आई है कि यहां पर आने जाने वाले वाहनों से टकरात रहती है। ऐसे में सड़क पर आने वाली इस टहनियों से हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। सर्दी का मौसम चल रहा है, आगामी दिनों में सड़क पर कोहरा भी होता है, ऐसे में कोहरें के बीच बड़े वाहन चालकों को यह टहनी नहीं दिखाई देती है, ऐसे में कभी ऑवरटेक या अन्य वाहनों को साइड देते समय इन टहनियों से वाहन टकरा जराते है। ऐसे में जिम्मेदारों की ओर से इन पेड़ों की कटाई तथा छंटाई समय पर ना करने से हादसों को न्यौता दे रहे है। तलहटी से आमथला मार्ग पर तो स्थिती ज्यादा ही खराब है। सड़क के दोनों ओर खड़े पेड़ों की टहनी एक दुसरे पेड़ की टहनी को छू रही है। जब उपर तक लदा भारी वाहन इन सड़कों से गुजरता है तो इन वृक्षों की बढ़ी हुई टहनियां वाहन में फंस जाती है।
टेडे पेड़ भी गिरने के कगार पर
शहर से आमथला मार्ग पर ऐसे कई पेड़ खड़े है, जो सूख गए है और कभी भी गिर सकते है, ऐसे में यहां आने जाने वाले वाहनों के लिए सूखे दरखत कभी भी बड़ा हादसा दे सकता है।

नामांकन के लिए शुभ मुहूर्त का इतंजार
- एक कल तो दो परसों करेंगे आवेदन
- आवेदन से पहले आराध्यों का लेंगे आर्शीवाद
आबूरोड. विधानसभा चुनाव में सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही राजनीतिक दलों में चुनावी हलचल तेज हो गईं। भाजपा सहित अन्य पार्टियों के घोषित प्रत्याशी और निर्दलीय अपना पर्चा भरने के लिए शुभ मुहूर्त निकलवा रहे है। साथ ही चुनावी कार्यालय खोलने के लिए शुभ घंड़ी का इंतजार किया जा रहा है। हालांकी बुधवार दोपहर तक कांग्रेस ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। कई प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करने जाने से पहले धर्म स्थलों में पूजा-अर्चना करने जाने का कार्यक्रम भी बना चुके है। इसके लिए उन्होंने ज्योतिषचार्यों की सलाह ली है। हालांकि जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में से भाजपा ने तीन अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है। वहीं कांग्रेस की ओर से अभी किसी सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। अन्य पार्टियों समेत कई दलों ने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुके है।
कौन कब करेगा पर्चा दाखिल
पिण्डवाड़ा-आबू के भाजपा प्रत्याशी समाराम गरासिया १७ नवम्बर शनिवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले वे गोपेश्वर महादेव मंदिर तथा उण्डावारा स्थित शनीधाम के में धोक लगाने जाऐगें। रेवदर के भाजपा प्रत्याशी जगसीराम कोली १६ नवम्बर शुक्रवार को ग्यारह बजे नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वे भी अपने परिवार तथा आस-पास के मंदिरों में दर्शन के बाद नामांकन पेश करेंगे।
सारणेश्वर के चरणों में रखेंगे आवेदन
सिरोही-शिवगंज विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी ओटाराम देवासी भी 1६ नवम्बर शुक्रवार को श्ुक्रवार १२:४५ पर आवेदन जमा करवाऐगें। इससे पहले वे राडबर गणेश मंदिर जाएगें। इसके बाद सारणेश्वर जाऐगें वहां आवेदन को भगवान शिव के चरणों में रखकर वहा से आशीर्वाद लेकर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।
आवदेन दाखिल के बाद खुलेगें कार्यालय
तीनों विधानसभा के प्रत्याशियों की ओर से आवेदन जमा करवाने के बाद ही कार्यालयों का शुभारंभ किया जाएगा। इसके बाद हर विधानसभा में चुनावी गतिविधियां और तेज हो जाएगी।

mahesh parbat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned