यह है राजमार्ग, गाड़ी चलाना खतरे से कम नहीं


परेशानी: सारणेश्वर जंक्शन से अनादरा चौराहा तक सड़क पर जगह-जगह हो गए गड्ढे

By: mahesh parbat

Updated: 24 Jul 2018, 09:54 AM IST

परेशानी: सारणेश्वर जंक्शन से अनादरा चौराहा तक सड़क पर जगह-जगह हो गए गड्ढे
सिरोही. शहर में बारिश होते ही राजमार्ग की सार संभाल तथा मरम्मत की पोल खोल दी है। शहर से गुजर रहे राजमार्ग पर जगह-जगह पर गड्ढे पड़े हैं। ऐसे में राजमार्ग क्षतिग्रस्त है।
मरम्मत पर ध्यान नहीं दिए जाने से सारणेश्वर जंक्शन से लेकर अनादरा चौराहा तक गड्ढे दिनों दिन फैल रहे हैं। जिससे हादसे की आशंका बन रही है। समय पर मरम्मत नहीं होने से छोटे गड्ढे बड़ा रूप ले रहे हैं। शहर में ही रीको एरिया, गोयली चौराहा, मांडवा हनुमान मंदिर एवं अनादरा चौराहा समेत आस-पास में राजमार्ग बड़े बड़े गड्ढ़े बने हुए हैं। ऐसे में यहां से गुजरने वाले वाहन चालक हिचकोले खाते हुए आगे बढऩे को मजबूर है।
फोरलेन हाईवे भी क्षतिग्रस्त
फोरलेन निर्माण कंपनी की ओर से रोजाना टोल वूसला जा रहा है, जबकि यात्रियों को राहत नहीं मिल रही है। फोरलेन की गुणवत्ता जांच ने के लिए सड़क से सैंपल लिया गया था, उस पर मामूली कारी लगाकर छोड़ दिया।ऐसे में यहां से गुजरने वाले दुपहिया वाहन चालकों के फिसलने का अंदेशा सता रहा है।
चेतावनी के बाद भूले जिम्मेदार
टनल के बाहर आए दिन चट्टानें गिर रही है, लेकिन यहां पर रोजाना सेल्फी लेने वालों को नहीं रोका जा रहा है। कंपनी की ओर से चेतावनी बोर्ड लगाकर इतिश्रि कर दी गई है। जबकि बारिश के मौसम में रोजाना चट्टानें दरक रही है। यहां रविवार को भी टनल से थोड़ी दूर युवाओं को फोटो लेते देखा गया।
इस्तेमाल के बाद
भूल गए
फोरलेन निर्माण के दौरान इस मार्ग से होते हुए वाहन निकाले गए थे। ऐसे में इसका रखरखाव एनएचएआई के जिम्मे था, लेकिन फोरलेन शुरू होने के बाद भी इसकी मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया। न तो इसकी मरम्मत की जा रही है और न ही वाहन चालकों को राहत मिलने के आसार हैं।

mahesh parbat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned