कुरकुरे लेने गए किशोर का शव मिला, हत्या की आशंका, हाइवे पर लगाया जाम

कुरकुरे लेने गए किशोर का शव मिला, हत्या की आशंका, हाइवे पर लगाया जाम

mahesh parbat | Publish: Sep, 06 2018 10:36:12 AM (IST) Sirohi, Rajasthan, India

अरठवाड़ा का मामला: देर रात को उठाया शव, डॉग स्क्वॉयड पहुंची

पोसालिया. पालड़ी एम थाना क्षेत्र के अरठवाड़ा से लापता किशोर का शव दूसरे दिन बुधवार को हाइवे किनारे सूखी नहर में मिला। किशोर मंगलवार शाम को घर से हाईवे स्थित एक होटल पर बिस्कुट-कुरकुरे लेने गया था। लेकिन देर रात तक घर नहीं लौटा। जिस पर परिजनों ने पालड़ी एम थाने में गुमशुदगी रिपोर्ट दी थी।
जानकारी के अनुसार अरठवाड़ा निवासी पन्नेसिंह का १५ वर्षीय बेटा आनंदसिंह मंगलवार शाम को घर में किसी छोटे बच्चे के लिए बिस्कुट व कुरकुरे लेने के लिए फोरलेन हाइवे के दूसरी ओर स्थित एक होटल पर गया था लेकिन देर तक घर नहीं लौटा। ऐसे में परिजनों ने आस-पास तलाश शुरू की। वहीं होटल से भी जानकारी ली, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। जिस पर परिजनों ने रात में पालड़ी एम थाने पहुंचकर गुमशुदगी रिपोर्ट दी। इसके बाद बुधवार सवेरे भी परिजनों ने तलाश जारी रखी। इस दौरान दोपहर में फोरलेन हाइवे के पास से गुजर रही सुकड़ी इंडिकेशन सिंचाई परियोजना की नहर के किनारे कुरकुरे बिखरे मिले। जिस पर सूखी नहर में तलाश की गई तो घास में लापता किशोर का शव मिल गया।
फोरलेन पर कांटे डाले, लगाया जाम
नहर में किशोर का शव मिलने की सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। वहीं लोगों ने किशोर की हत्या का आरोप लगाते हुए मामले की राजफाश की मांग को लेकर सिरोही-पाली फोरलेन हाइवे पर जाम लगा दिया। सूचना के बाद पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से समझाइश कर जाम हटवाया। इस मौके सरपंच सूरजपालसिंह देवड़ा, मालदेवसिंह, भरतकुमार जैन आदि मौजूद रहे।
पुलिस की देरी को लेकर भी जताया रोष
ग्रामीणों ने बताया कि किशोर का शव मिलते ही पुलिस को सूचना दी गई। लेकिन पुलिस टीम काफी देर तक मौके पर नहीं पहुंची। इसको लेकर ग्रामीणों ने रोष जताते हुए हाइवे जाम कर दिया। इसके बाद पालड़ी एम थाना प्रभारी बिहारीलाल शर्मा जाप्ता के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश का प्रयास किया। सूचना के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पन्नालाल मीणा, एएसपी (एससी/एसटी सैल) गोपाल रामावत, डीएसपी विक्रमसिंह, पिण्डवाड़ा थाना प्रभारी दलपतसिंह, पुलिस निरीक्षक अचलसिंह भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की।
एफएसएल टीम मौके पर पहुंची
इधर, घटना स्थल पर साक्ष्य जुटाने को लेकर उदयपुर से एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया। वहीं रात में जोधपुर से डॉग स्क्वायड टीम भी मौके पर पहुंची।
रात में उठाया
परिजनों व ग्रामीणों ने किशोर की हत्या का आरोप लगाते हुए मामले का राजफाश करने की मांग को लेकर शव उठाने से इनकार कर दिया। इसके बाद अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन देकर परिजनों व ग्रामीणों से समझाइश की। जिस पर रात करीब साढे आठ बजे परिजन शव उठाने का राजी हो गए। इसके बाद पुलिस ने शव मोर्चरी में रखवाया।
एसपी- एसडीएम भी मौके पर पहुंचे
इधर, सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक जय यादव, शिवगंज एसडीएम प्रकाश अग्रवाल, तहसीलदार प्रदीप मालवीय भी मौके पर पहुंचे और जानकारी जुटाई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned