scriptराजपथ के स्मारक की शैली में सिरोही में शहीद स्मारक का हुआ निर्माण, मशाल रैली में दिखा देशभ क्ति का जज्बा | Martyr's memorial built in Sirohi in the style of Jaipur's monument | Patrika News
सिरोही

राजपथ के स्मारक की शैली में सिरोही में शहीद स्मारक का हुआ निर्माण, मशाल रैली में दिखा देशभ क्ति का जज्बा

शहीद स्मारक का किया लोकार्पण, मशाल रैली में उमड़ा जनसमूह

सिरोहीJan 28, 2023 / 10:44 pm

Satya

राजपथ के स्मारक की शैली में सिरोही में शहीद स्मारक का हुआ निर्माण, मशाल रैली में दिखा देशभ​क्ति का जज्बा

राजपथ के स्मारक की शैली में सिरोही में शहीद स्मारक का हुआ निर्माण, मशाल रैली में दिखा देशभ​क्ति का जज्बा

Martyr’s memorial built in Sirohi in the style of Jaipur’s monument, the spirit of patriotism was shown in the torch rallyसिरोही. जयपुर में राजपथ पर बने स्मारक की शैली में देश के वीर शहीदों के सम्मान में मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अन्तर्गत सिरोही जिला मुख्यालय पर मुख्य डाकघर के पास बनाए गए शहीद स्मारक का शनिवार शाम को लोकार्पण समारोह आयोजित हुआ।
मुख्यमंत्री के सलाहकार एवं विधायक संयम लोढा, शहीद भंवर सिंह की पत्नी, सभापति महेंद्र मेवाड़ व एसपी ममता गुप्ता ने विधिवत रूप से शहीद स्मारक का लोकार्पण किया गया। नगरपरिषद की ओर से निर्मित यह शहीद स्मारक क्षेत्रवासियों में देशभक्ति का जज्बा पैदा करने के साथ ही आकर्षण का भी केन्द्र बना।
इधर, शहीद स्मारक के लोकार्पण से पहले देश के शहीदों के सम्मान में शाम को शहर में भव्य मशाल रैली निकाली गई। मशाल रैली रामझरोखा मैदान से शुरू होकर सरजावाव दरवाजा, स्कॉन प्लाजा, पैलेस रोड, अहिंसा सर्किल होते हुए शहीद स्मारक स्थल पहुंची। मशाल रैली में हजारों की संख्या में लोग उमड़े। रैली में हर वर्ग के लोगों ने भाग लिया। रैली को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। सभी आयुवर्ग के लोगों में देशभक्ति का जज्बा नजर आया।
मशाल रैली में मुख्यमंत्री के सलाहकार एवं विधायक संयम लोढा, शहीद भंवर सिंह की पत्नी, जिला पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता, सीईओ डॉ. टी शुभमंगला, एडीएम कालूराम खोड, एसडीएम सीमा खेतान, सभापति महेन्द्र मेवाडा सहित बड़ी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि व शहरवासी शामिल हुए।
अरविन्द पेवेलियन में शुरू हुआ म्यूजिकल नाईट कार्यक्रम

इसके बाद में अरविन्द पेवेलियन मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम म्यूजिकल नाईट का आयोजन शुरू हुआ। जिसमें इंडियन आइडल फेम सवाई भाट और वन्दना ग्रीन ने शानदार प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।
आने वाली पीढियां देशभक्ति के जज्बे की लेगी प्रेरणा–विधायक लोढा

समारोह में सीएम सलाहकार व विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि देशभक्तों के जज्बे के बारे में तो बचपन से ही किताबों में पढ़ते और सुनते आए हैं, लेकिन इस पावन धरा पर 70 साल बाद हम शहीदों के सम्मान में शहीद स्मारक बना सके, यह गौरव की बात है। इससे हमारी आने वाली पीढ़ी देशभक्ति के जज्बे की प्रेरणा लेगी।

Home / Sirohi / राजपथ के स्मारक की शैली में सिरोही में शहीद स्मारक का हुआ निर्माण, मशाल रैली में दिखा देशभ क्ति का जज्बा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो