scriptचिकित्सा टीम सनपुर में, रक्त स्लाइड लीं, घर-घर जाकर स्वास्थ्य जांच, हालात नियंत्रण में | Medical team in Sanpur, took blood slides, health check-up from house | Patrika News

चिकित्सा टीम सनपुर में, रक्त स्लाइड लीं, घर-घर जाकर स्वास्थ्य जांच, हालात नियंत्रण में

locationसिरोहीPublished: Oct 07, 2019 10:33:27 am

Submitted by:

Amar Singh Rao

सिरोही. सनपुर में मेलरिया पीएफ से पांचवीं के छात्र की मौत के बाद रविवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची।

चिकित्सा टीम सनपुर में, रक्त स्लाइड लीं, घर-घर जाकर स्वास्थ्य जांच, हालात नियंत्रण में

sirohi

सिरोही. सनपुर में मेलरिया पीएफ से पांचवीं के छात्र की मौत के बाद रविवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। टीम ने घर-घर जाकर लोगों की स्वास्थ्य जांच की। टीम ने सर्वे कर लोगों की रक्त स्लाइड ली। हालांकि यहां कोई बड़ी बीमारी जैसा सामने नहीं आया है। यहां छोटी-मोटी बीमारी से पीडि़त लोगों को दवाइयां दी गईं। एण्टी मलेरिया एक्टिविटी कर लोगों को वायरल और मलेरिया के बारे में जानकारी दी।
सनपुर गांव में जहरी मलेरिया से सन्नी (14) पुत्र गणेशराम भील की मौत हो गई थी। निजी अस्पताल में उपचार व जांच करवाई। जिसमें उसे मलेरिया (पीएफ) आया। उसे आगे के लिए रैफर कर दिया लेकिन बीच रास्ते में ही बालक की मृत्यु हो गई। राजस्थान पत्रिका ने रविवारके अंक में इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद विभाग हरकत में आया।
जिस छात्र की मौत हुई थी वह परिवार के साथ अहमदाबाद रहता था। वहां से आते ही निजी चिकित्साय में उपचार कर रैफर किया तो उसकी मौत हो गई थी। फिर भी सनपुर समेत आस-पास में एहतियात बरतते हुए घर-घर सर्वे करवाया जा रहा है। हालात नियंत्रण में हैं।
– डॉ. राजेश कुमार, सीएमएचओ, सिरोही
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो