scriptऑनलाइन पढ़ाई को लेकर सोनेला में बैठक आयोजित, दिए आवश्यक निर्देश | Meeting held in Sonela regarding online studies | Patrika News

ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर सोनेला में बैठक आयोजित, दिए आवश्यक निर्देश

locationसिरोहीPublished: Jun 23, 2021 06:06:08 pm

अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पूनम सिंह सोलंकी की अध्यक्षता में बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोनेला में बैठक आयोजित हुई।

ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर सोनेला में बैठक आयोजित, दिए आवश्यक निर्देश

sirohi

मंडार. शिक्षा विभाग की ओर से विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश के बाद अब विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई करवाने पर जोर दिया जा रहा है। इसी संदर्भ में अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पूनम सिंह सोलंकी की अध्यक्षता में बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोनेला में बैठक आयोजित हुई। पीईईओ सोनेला अधीनस्थ सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों ने भाग लिया।
सोनेला प्रधानाचार्य बद्री प्रसाद बैरवा ने बताया कि सरकार के स्माइल 3 कार्यक्रम की ओर से बच्चों को अब ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जाएगी । शनिवार को बच्चों को क्विज प्रतियोगिता के माध्यम से शिक्षा से जोड़ा जाएगा। संदर्भ व्यक्ति हन्वन्त सिंह देवड़ा ने बताया शिक्षक अब बालकों को व्हाट्सएप के माध्यम से ऑनलाइन सामग्री भेजेंगे। जिन छात्रों के पास ऑनलाइन पढऩे की सुविधा नहीं है उन्हें शिक्षक घर घर प्रिंट सामग्री उपलब्ध करवाएंगे तथा उनसे वापस संकलन करेंगे । दिव्यांग छात्रों के तहसील प्रभारी बलवीर सिंह राठौड़ ने समर्थ योजना के बारे में प्रधानाध्यापकों को जानकारी प्रदान की । इस अवसर पर महेंद्र सिंह देवड़ा, शंकर लाल बुनकर, ओम प्रकाश जोशी, कांता चौहान, रामनिवास, सतीश कोली सहित सभी अधीनस्थ विद्यालयों के प्रधानाध्यापक उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो