मोस्ट वांटेड हिस्ट्रीशीटर आनंदपाल गुजरात के होटल से गिरफ्तार

- तीन हजार का इनामी अपराधी है

By: Suresh Hemnani

Updated: 31 Aug 2021, 09:51 PM IST

सिरोही/सरूपगंज। सिरोही जिले से होकर गुजरात में शराब तस्करी में लिप्त तीन हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर आनंदपालसिंह उर्फ दिक्सा को पुलिस ने गुजरात के डीसा के एक लग्जरी होटल से गिरफ्तार किया है। आनंदपाल के गुजरात और राजस्थान में कई मामले चल रहे हैं। सिरोही जिले में इसके विरुद्ध 11 प्रकरण दर्ज हैं, जिसमें 2 मामलों में यह वांटेड चल रहा है। आनंदपालसिंह उस समय ज्यादा चर्चा में आया था जब हरियाणा निर्मित शराब की सिरोही होकर शराब तस्करी सक्रिय थी और तत्कालीन एसपी के साथ सांठगांठ होने के आरोप लगे थे। गिरफ्तारी के बाद सिरोही एसपी धर्मेंद्र सिंह पिंडवाड़ा वृत्ताधिकारी किशोरसिंह सरूपगंज पहुंचे।

पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्रसिंह के अनुसार स्वरूपगंज थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित और उनकी टीम ने तकनीकी व मुखबिरी स्रोत के आधार पर इनामी अपराधी धांता सिरोही निवासी आनंदपालसिंह उर्फ दिक्सा को डीसा गुजरात में स्थित एक लग्जरी होटल अनन्ततारा ग्रीन से गिरफ्तार किया है।

कभी पुलिस चलती थी उसके इशारे पर
शराब तस्करी की सिरोही लाइन को जोडकऱ गुजरात में सिरोही से शराब सप्लाई करने वाला आनंदपाल उर्फ दिक्सा तीन महीने पहले तक सिरोही पुलिस को चलाता था। किसका कहां स्थानांतरण करवाना है, तस्करी में बाधक बन रहे किसे हटाना हैं। सब इसके इशारे पर होता था। राज्य स्तरीय जांच समिति ने भी इस तस्करी में दिक्सा व सिरोही पुलिस के पूर्व अधिकारियों की संलिप्तता उजागर की थी।

जिस होटल में किया गिरफ्तार, वहां की हुई है सिरोही के प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी
इनामी अपराधी आनंदपाल सिंह को डीसा गुजरात कि जिस होटल अनन्ततारा ग्रीन से गिरफ्तार किया है। उस होटल में सिरोही पंचायत समिति व जिला परिषद में एक दल से हाल ही चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों का जमावड़ा था। यों माना जा रहा है कि परिणाम आने तक उन्हें बाड़ाबंदी कर यहां रखा गया है। गिरफ्तार आरोपी भी उन्हीं के साथ में होने की बात कही जा रही है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned