scriptग्रीष्म महोत्सव का समापन: गुजराती अंदाज में कलाकारों ने बिखेरा जादू, सांस्कृतिक संध्या में बांधा समा | Mount abu Summer festival | Patrika News

ग्रीष्म महोत्सव का समापन: गुजराती अंदाज में कलाकारों ने बिखेरा जादू, सांस्कृतिक संध्या में बांधा समा

locationसिरोहीPublished: May 14, 2018 07:33:54 pm

– ग्रीष्म महोत्सव का समापन

sirohi

माउंट आबू। ग्रीष्म महोत्सव के तहत सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देती भावना आचार्य।

माउंट आबू. यहां रविवार देर रात पोलोग्राउंड के अरावली रंगमंच पर सांस्कृतिक संध्या में राजस्थानी व गुजराती कलाकारों ने एक से बढक़र एक प्रस्तुति देकर का समा बांधे रखा। मौका था पर्यटन विभाग, जिला प्रशासन व नगरपालिका के बैनर तले तीन दिवसीय ग्रीष्म महोत्सव के समापन कार्यक्रम का।
आर्केस्ट्रा गु्रप के जगदीश आचार्य एंड पार्टी ने माता-पिता के उपकारों पर गीत पराया होकर भी कभी पराई नहीं होती बेटियां, शायद इसलिए कभी पिता से हंसकर विदाई नहीं लेती बेटियां…, एक मीठी सी मुस्कान है बेटी, यह सच है कि मेहमान है बेटी, उस घर की पहचान बनने चली जिस घर से अनजान है बेटी…, अहमदाबाद से आई कलाकार रेशमा शेख ने बेटियां सबके नसीब में कहां होती हैं, रब को जो घर पसंद आए वहां होती हैं बेटियां…, जिनके मन में भाव अच्छा होता है उनका हर काम भी अच्छा होता है…, गीतों की प्रस्तुति देकर माहौल को मार्मिक बना दिया।
कलाकार भावना आचार्य ने चलते रहे कदम तो किनारा जरूर मिलेगा, अंधकार से लड़ते रहे सवेरा जरूर मिलेगा…, जब ठान लिया मंजिल पर जाना, रास्ता जरूर मिलेगा…, ऐ राही न थक, चलता चल, एक दिन समय जरूर फिरेगा… गीतों की प्रस्तुतियां देकर दर्शकों की खूब वाह-वाही लूटी।

चोरी के आरोपितों को भेजा जेल
माउंट आबू . पर्यटकों के वाहन के कांच तोडक़र सामान चुराने के आरोप में गिरफ्तार तीन जनों की पुलिस रिमांड पूरा होने पर सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आरिफ मोहम्मद अंसारी के न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश हुए। थाना अधिकारी अमर सिंह रतनू के अनुसार पर्यटक घनश्याम ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी।
सफाई कर्मचारियों की भर्ती की मांग
माउंट आबू . अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस नगर इकाई महामंत्री बंशीलाल डुलगच के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर सफाई कर्मचारियों की भर्ती की मांग की।
ज्ञापन में राज्य सरकार की ओर से सफाई कर्मचारियों की भर्ती में प्राथमिकता देने, सफाई कर्मचारी भर्ती में आरक्षण समाप्त करने के मांगपत्र पर कोई निर्णय नहीं करना खेदजनक बताया। साथ ही चेतावनी दी कि समय रहते सफाई कर्मचारियों की भर्ती में वाल्मीकि समाज को प्राथमिकता नहीं दी, मांगपत्र पर कोई निर्णय नहीं किया तो प्रदेश संगठन के आह्वान पर झाडू बंद हड़ताल की जाएगी। प्रतिनिधि मंडल में रमेश आदिवाल, जगदीश कल्याणा, बाबू धानत, राकेश परमार आदि थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो