scriptneed to punish the dishonest | बेईमानों को सजा जरूरी | Patrika News

बेईमानों को सजा जरूरी

अमरसिंह राव

सिरोही जिले में चंद महीनों पहले शराब तस्करों से मिलीभगत के आरोपों के चलते जिस तरह से तत्कालीन एसपी हिम्मत अभिलाष को हटाकर निलम्बित किया और दस थानेदारों को हटाकर बाड़मेर-जैसलमेर भेजा गया, इसके बाद जिले की कमान नए एसपी और थानों की कमान भी नए अफसरों के हाथों में दी गई। लेकिन लगता है कुछ अफसरों ने इतनी बड़ी किरकिरी के बाद भी सबक नहीं लिया। जिले में पिछले कुछ समय से अपराधियों के साथ पुलिस की साठगांठ की बढ़ती प्रवृत्ति के कारण आमजन में पुलिस की छवि में निरंतर गिरावट आती जा रही है।

सिरोही

Updated: November 17, 2021 06:05:17 pm

हालांकि नए पुलिस कप्तान धर्मेन्द्रसिंह की सक्रियता और चौकस निगाहों से ऐसे घूसखोर या लापरवाह पुलिसकर्मी बच नहीं रहे। पकड़ में आने पर सख्त कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा। नए एसपी सकारात्मक सोच के साथ समय-समय पर ईमानदार पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत कर रहे हैं तो बेईमानों पर तत्काल कार्रवाई करने से भी नहीं हिचक रहे। यही वजह है कि नए कप्तान की छवि जनता में अच्छी बनती जा रही है।
Sirohi
बेईमानों को सजा जरूरी
एसपी धर्मेन्द्रसिंह ने मंगलवार को बरलूट की महिला थानेदार सहित चार पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर अच्छा सन्देश दिया। वजह थी कि इन पुलिसकर्मियों ने पिछले दिनों डोडा-चूरा के आरोपी को 10 लाख रुपए लेकर छोड़ दिया और एसपी को गलत रिपोर्ट पेश की। सीसीटीवी में वाकया कैद भी हुआ। एसपी ने ऐसे बेईमान पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने में कोई देरी नहीं की।
इधर, माउंट आबू में दीपावली पर बख्शीश लेने के मामले में दो पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया। भटाना के पास रेवदर आबकारी की ओर से मिलावटी शराब की खेप पकड़ी गई, लेकिन स्थानीय चौकी को पता ही नहीं चला। ऐसे में भटाना चौकी के पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया। चंद रोज पहले एक अन्य मामले में आरोपी के साथ मंच साझा करने के मामले में थानाप्रभारी माया पंडित को लाइन हाजिर कर दिया। वाकई में नए एसपी के प्रयास पुलिस की छवि सुधारने की दिशा में अच्छे माने जा रहे हैं, लेकिन मामले में असल सुधार तभी होगा जब आरोपी को फील्ड पोस्टिंग नहीं देने का कानून बने। दागी को फील्ड पोस्टिंग की पैरवी करने से भी बड़े लोगों को नसीहत लेनी चाहिए। सरकार को चाहिए कि ऐसी कोई पहल करें, ताकि दागी को कभी फील्ड पोस्टिंग ही नहीं दी जाए। तभी पुलिस का अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास वाला नारा बुलंद हो पाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कततत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanNew Maruti Alto का इंटीरियर होगा बेहद ख़ास, एडवांस फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ होगी लॉन्चVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!प्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टइन 4 राशि की लड़कियां अपने पति की किस्मत जगाने वाली मानी जाती हैंToyoto Innova से लेकर Maruti Brezza तक, CNG अवतार में आ रही है ये 7 मशहूर गाड़ियां, जानिए कब होंगी लॉन्च

बड़ी खबरें

गोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफासुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीUP Assembly Elections 2022 : बसपा की दूसरी लिस्ट में 3 महिलाएं, 22 मुस्लिम चेहरें शामिल, देखिए पूरी लिस्टपीएम मोदी ने की जिला अधिकारियों से बात, बोले- आजादी के 75 साल बाद भी कई जिले रह गए पीछे, अब हो रहा अच्छा कामGujarat Hindi News : पेज कमिटी के सदस्यों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे पीएम मोदीबड़ी खबर : स्कूल खोलने को लेकर कैबिनेट में होगी चर्चासुपरटेक ट्विन टावर : सुप्रीम कोर्ट ने दिए फ्लैट खरीददारों को दी राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.