scriptसफाई आयोग की अहम बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी- तो कर्मचारियों ने नाराजगी जाहिर कर कही ये बात | Officer not attend meeting of safai karamik commission sirohi news | Patrika News

सफाई आयोग की अहम बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी- तो कर्मचारियों ने नाराजगी जाहिर कर कही ये बात

locationसिरोहीPublished: Jan 24, 2018 07:36:32 pm

कर्मचारियों को पीएफ, साप्ताहिक अवकाश, पद्दोन्नति और स्वास्थ्य जांच जैसी मूलभूत सुविधाएं भी नहीं…

safai karamik commission
सिरोही। राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य स्वामी सदानंद ने मंगलवार को सिरोही जिला मुख्यालय पर सफाई कर्मियों से रुबरु हुए। जहां उन्होंने इस दौरान सफाई कर्मचारियों से बाते की और उनकी कई समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना। तो वहीं दूसरी ओर आयोजित की गई इस बैठक में कोई भी जिला स्तरीय अधिकारी नहीं पहुंचे। जिसे लेकर आयोग के सदस्यों ने अपनी नाराजगी जाहिर की।
यह भी पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी राजस्थान में नहीं होगी

पद्मावत रिलीज

सूचना के बावजूद अधिकारी नहीं पहुंचे-

सबसे बड़ी इस बैठक में नगर परिषद से भी कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं आया। तो वहीं इस पर बात करते हुए आयोग के सदस्य स्वामी सदानंद बताया कि राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की ओर से 17 दिसम्बर 2017 को ही इस संबंध में जानकारी दे दी गई थी। साथ ही बैठक के लिए कार्यक्रम निर्धारित कर सम्बंधित विभागों को भेज दिया गया था। जिसे लेकर जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक को भी सूचना दी गई थी, लेकिन मंगलवार को आयोजित बैठक में कोई भी अधिकारी हिस्सा लेने नहीं पहुंचे।
यह भी पढ़ें

पद्मावत पर राजस्थान में संग्राम: कालवी ने गिरफ्तारी की जताई आशंका, हिंसा के लिए भंसाली को ठहराया जिम्मेदार

नहीं होती स्वास्थ्य जांच-

उनका कहना कि नगर परिषद की ओर से कर्मचारियों को पीएफ, साप्ताहिक अवकाश, पद्दोन्नति और स्वास्थ्य जांच जैसी मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिलती है। इस तरह कर्मचारियों के हितों पर ध्यान नहीं देना और उनके लिए काम नहीं होना लेबर एक्ट कानून के खिलाफ है। ठेकेदार 25 कर्मचारियों को लगा सकता है, लेकिन यहां मात्र 12 कर्मचारियों के भरोसे सब काम किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो