scriptमौताणे की राशि मिलने पर चौथे दिन मृतक के पोस्टमार्टम के लिए रजामंद हुए परिजन | On receiving the amount of death, the relatives agreed for the post-mo | Patrika News

मौताणे की राशि मिलने पर चौथे दिन मृतक के पोस्टमार्टम के लिए रजामंद हुए परिजन

locationसिरोहीPublished: Apr 05, 2022 08:34:28 am

चिकित्सकों व मेडिकल स्टाफ ने पेड़ के नीचे बैठकर मरीजों की जांच व उपचार किया

मौताणे की राशि मिलने पर चौथे दिन मृतक के पोस्टमार्टम के लिए रजामंद हुए परिजन

sirohi patrka

रोहिड़ा. रोहिड़ा के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को चिकित्सकों व मेडिकल स्टाफ ने मरीजों की जांच व उपचार अस्पताल भवन से बाहर परिसर में पेड़ के नीचे बैठकर किया। चार दिन से एक युवक का शव मोर्चरी में पड़ा हुआ था। जिससे बदबू उठने के कारण डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ परेशान थे। चिकित्सकों व मरीजों को संक्रमण का भी खतरा बना हुआ होने से चिकित्सकों सहित मेडिकल स्टाफ ने सोमवार को जांचए उपचार से लेकर दवाई वितरण तक की सेवाएं अस्पताल परिसर से बाहर एक पेड़ के नीचे बैठकर दी। पुलिसकर्मी समझाइस करते नजर आएए पर चिकित्सक नहीं माने।
जानकारी के अनुसार गत 26 मार्च को भुला मार्ग पर सवारी टेम्पो पलटने से नवावास निवासी मेलियाराम पुत्र लुटकाराम गमेती गम्भीर रूप से घायल हो गया था। उसे रोहिड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया था। जहां पर प्राथमिक उपचार कर उसे सिरोही रेफर किया गया। जहां पर उपचार के दौरान 1 अप्रेल को उसने दम तोड़ दिया। जिससे पुलिस ने मृतक के शव को रोहिड़ा के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया हुआ था। 4 दिन से शव मोर्चरी में पड़ा होने से अस्पताल परिसर में बदबू फैल रही थी। जिससे चौथे दिन चिकित्सकों ने अस्पताल भवन से बाहर परिसर में खुले में पेड़ के नीचे मरीजों की जांच कर उपचार किया। इस मौके पर चिकित्सा प्रभारी डॉण् अर्जुन मोदीए डॉण् भानु प्रतापए मेल नर्स फस्ट मूलसिंहए प्रतापसिंह सहित एएनएम व अस्पताल स्टाफ मौजूद रहा।
देरी से पोस्टमॉर्टम होने की वजह से मौत के कारण जानने में भी कठिनाई
चिकित्सा प्रभारी डॉण् अर्जुन मोदी व डॉण् भानु प्रताप ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रोहिड़ा के पोस्टमार्टम रूम में 1 अप्रेल को करीब शाम 4 बजे एक शव बिना सूचना दिए रख दिया गया था। जिसका 4 अप्रेल तक पुलिस की ओर से पोटमोर्टम करने की तेहरीर नहीं दी गयी थी। अतरू पोस्टमार्टम नहीं होने की वजह से पूरा हॉस्पिटल परिसर बदबू से सराबोर हो गया था। परिसर में बैठना तक सम्भव नहीं हो रहा। बार.बार पुलिस प्रशासन से कहने के बावजूद इसका निस्तारण नहीं हो पाया। साथ ही देरी से पोस्टमार्टम होने पर मौत के कारण जानने में भी कठिनाई पेश आती है। शव के फूलने से चोट की साइज और चोट का स्वरूप सब बदल जाता है इसलिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट लिखने में परेशानी आती है।
मौताणे की राशि मिलने पर चौथे दिन पोस्टमार्टम के लिए हुए रजामंद

उपचार के दौरान 1 अप्रेल को मौत होने के मामले में मौताणे की मांग को लेकर मृतक का शव 4 दिन से रोहिड़ा अस्पताल की मोर्चरी में पड़ा हुआ था। सोमवार को मौताणे की मांग को लेकर दोपहर तक दोनों पक्षों के पंचों के बीच पंचायती चली। थानाधिकारी देवारामए भुला के पूर्व सरपंच कन्हैयालाल अग्रवालए सिराज मेमनए हैड कांस्टेबल कांतिलालए हैड कांस्टेबल लक्ष्मणराम ने मृतक के परिजनों से समझाइस की। समझाइस पर परीजन माने ओर मौताणे की राशि मिलने पर मृतक के परिजन शव का पोस्टमार्टम करवाने को रजामंद हुए। परिजनों की रिपोर्ट पर टेम्पो चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो