scriptमतदाताओं को करेंगे जागरूक, लोकसभा आम चुनाव को लेकर बैठक आयोजित | Organized to hold meetings on voters' awareness, general elections | Patrika News

मतदाताओं को करेंगे जागरूक, लोकसभा आम चुनाव को लेकर बैठक आयोजित

locationसिरोहीPublished: Mar 15, 2019 06:21:34 pm

सिरोही. लोकसभा आम चुनाव 2019 के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम (स्वीप) अन्तर्गत मतदाताओं को जागरूक करने के संदर्भ में जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता में कलक्टर सभागार में बैठक आयोजित की गई।

sirohi

siorhi

सिरोही. लोकसभा आम चुनाव 2019 के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम (स्वीप) अन्तर्गत मतदाताओं को जागरूक करने के संदर्भ में जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता में कलक्टर सभागार में बैठक आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को जागरूक किया जाए, ताकि मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग सरल सुगम तरीके से कर सके और इससे वोट प्रतिशत भी बढ़ेगा। उन्होंने कार्यक्रमों की बिन्दुवार चर्चा कर सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि ब्लॉक स्तर पर भी अधिकारी सम्पर्क कर मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करें। स्वीप कार्यक्रम प्रभारी एंव मुख्य कार्यकारी अधिकारी नाथूसिंह राठौड़ ने भी स्वीप गतिविधियों की मिनट टू मिनट कार्यक्रमों की जानकारी दी। उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार ने सिरोही ब्लॉक में होने वाले स्वीप के तहत कार्यक्रमों की जानकारी दी।
रंगोली-मांडणा से कार्यक्रम का आगाज
स्वीप कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को नगर परिषद सिरोही चैराहा पर रंगोली बनाकर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने का संदेश दिया गया।

मतदाता जागरूकता रैली आज
स्वीप कार्यक्रम में जिला स्तर पर मतदाता जागरूकता रैली 16 मार्च को सवेरे 10 बजे अंहिसा सर्किल से जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार सोलंकी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।
सेक्टर मजिस्ट्रेट का भ्रमण शुरू
सिरोही. जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र में 74 सेक्टर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई। जो चुनाव आयोग द्वारा जारी निर्देशों की अनुपालना में मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही से अवगत कराएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो