scriptPran Pratishtha Festival in Manora | मनोरा में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव : गूंजे मनकेश्वर महादेव के जयकारे, झूमे श्रोता | Patrika News

मनोरा में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव : गूंजे मनकेश्वर महादेव के जयकारे, झूमे श्रोता

मनोरा में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव आज, सांसद ने की शिरकत, सुंदर महलनुमा पांडाल बना लोगों के आकर्षण का केन्द्र

सिरोही

Published: May 08, 2022 08:42:34 am

जावाल. मनोरा में मनकेश्वर महादेव मंदिर के पांच दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत शनिवार को दिनभर धार्मिक अनुष्ठान हुए। आयोजन कमेटी के गोविन्दराम पुरोहित ने बताया कि हवन में आहुतियां दी गई। सांसद देवजी एम. पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष नारायणलाल पुरोहित, उपप्रधान नारायणङ्क्षसह समेत कई भाजपा पदाधिकारियों ने महोत्सव में शिरकत की। ग्रामीणों ने अतिथियों का साफा पहनाकर स्वागत किया। सांसद ने लोगों को सम्बोधित करते हुए संस्कारों व संस्कृति को आबाद रखने का आह्वान किया।महोत्सव पर महाप्रसादी का आयोजन हुआ, जिसमें आसपास के गांवों के श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। हॉल में दिन में हुई भजन संध्या में गायक अंकुश गोयल ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी। महोत्सव को लेकर मंदिर व मेले में बंदूकधारी सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।
मनोरा में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव : गूंजे मनकेश्वर महादेव के जयकारे, झूमे श्रोता
sirohi patrika
वातानुकूलित हॉल में बैठ सकते हैं पांच हजार लोग
मनोरा में महोत्सव को लेकर तरह-तरह के टेन्ट बंधवाए गए हैं। सुंदर डेकोरेशन से बनाया गया महलनुमा पांडाल लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना रहा। वातानुकूलित हॉल की व्यवस्था की गई है, जिसमें करीब पांच हजार लोग बैठ सकते हैं। हॉल में दिन में भजन संध्या होती है। कई लोग महलनुमा पांडाल को बैकग्राउण्ड में रखकर सेल्फी लेते दिखाई दिए।
भजन-संध्या में झूमे श्रोता
भजन संध्या में गायक छोटूङ्क्षसह रावणा ने गणपति वंदना से शुरुआत कर मधुर वाणी में एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी। भजनों का आनंद लेने के लिए पांडाल के बाहर भी श्रोताओं की अच्छी-खासी भीड़ नजर आई। श्रोता देर रात तक भक्ति-रस की सरिता में डुबकी लगाते रहे।
संत-महात्माओं का रहा सान्निध्य
महोत्सव के दौरान सन्त ब्रह्मानंद के सान्निध्य में करणगिरी महाराज, गोविन्द वल्लभदास, रूपानंद महाराज, विद्यानंद, गणपतगिरी, रामानंद महाराज ने शिरकत की। इस दौरान ग्रामीणों ने सन्तों को सम्मानित किया।

आज होगी प्राण-प्रतिष्ठा
मनोरा में रविवार को शुभ मुहूर्त में मंत्रोच्चारण के बीच प्राण प्रतिष्ठा, ध्वजारोहण, महाआरती, महाप्रसादी समेत कई धार्मिक आयोजन होंगे। महोत्सव को लेकर क्षेत्र के लोगों में जबरदस्त उत्साह बना हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.