scriptPrimary training camp of Kshatriya Yuva Sangh started in Makaval | क्षत्रिय युवक संघ का प्राथमिक प्रशिक्षण शिविर मकावल में आरम्भ | Patrika News

क्षत्रिय युवक संघ का प्राथमिक प्रशिक्षण शिविर मकावल में आरम्भ

सिरोही. श्री क्षत्रिय युवक संघ का चार दिवसीय प्राथमिक प्रशिक्षण शिविर 17 जून से मकावल में आरम्भ हो गया। यह 20 जून तक चलेगा।

सिरोही

Updated: June 18, 2022 06:12:48 pm

सिरोही. श्री क्षत्रिय युवक संघ का चार दिवसीय प्राथमिक प्रशिक्षण शिविर 17 जून से मकावल में आरम्भ हो गया। यह 20 जून तक चलेगा।

शिविर प्रमुख मोहब्बतसिंह धींगाना ने बताया कि शिविर में 115 शिविरार्थी भाग ले रहे हैं। जिसमें सभी को सामूहिक संस्कारमयी कर्म प्रणाली के तहत प्रशिक्षित किया जा रहा है। शिविर में पूरे दिन के निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार प्रार्थना, खेल, बौद्धिक चर्चा, यज्ञ आदि कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। शिविर में युवाओं को अनुशासनपूर्ण जीवन जीने के लिए, स्वयं को व्यक्तित्व निर्माण के लिए अभ्यस्त किया जा रहा है। शिविर में रेवदर, सिरोही, जालोर जिलों के शिविरार्थी भाग ले रहे हैं।
क्षत्रिय युवक संघ का प्राथमिक प्रशिक्षण शिविर मकावल में आरम्भ
सिरोही. मकावल में आयोजित शिविर में मौजूद शिविरार्थी व अन्य।
श्री क्षत्रिय युवक संघ के सिरोही प्रांत प्रमुख ईश्वरसिंह सरणका खेड़ा ने बताया कि शिविर में युवाओं को क्षत्रियोचित संस्कारों का शिक्षण दिया जा रहा है। जिससे वे राष्ट्र व समाज निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान प्रदान कर सकें। शिविर में चंदनसिंह मकावल, प्रतापसिंह सादलवा, भागीरथ सिंह लूणोल, महिपालसिंह केसुआ, कृष्णपालसिंह केसुआ, अमरसिंह चांदना, गजेंद्रसिंह जाविया, दिलीपसिंह सुरावा, शैलेन्द्रसिंह उथमण, गुलाबसिंह मकावल समेत कई स्वयंसेवक भाग ले रहे हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कृष्णगंज का किया औचक निरीक्षण
सिरोही. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने चिरंजीवी योजना में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कैशलेस इलाज की सुविधा मुहैया करवाने के उद्देश्य से कृष्णगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण कर सीएचसी में संचालित तमाम स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया।
सीएमएचओ ने अस्पताल का निरीक्षण कर प्रभारी डॉ. कानसिंह को चिरंजीवी योजना में इलाज के लिए आईपीडी मरीजों की संख्या बढ़ाकर क्षेत्र के लोगों को ज्यादा से ज्यादा राहत मुहैया कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण में चिरंजीवी योजना के क्रियान्वयन के सम्बंध में प्रभारी का ओरिएन्टेशन करवाया और योजना के क्रियान्वयन के बारे में विस्तार से बताया। सीएमएचओ ने वार्ड, डीडीसी का निरीक्षण किया। निरीक्षण में मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना में दवाओं की उपलब्धता, निशुल्क जांच योजना में की जा रही जांचों की स्थिति का जायजा लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.