scriptखाली पड़े 50 प्रतिशत पदों को समाप्त करने के निर्देश पर रेलकर्मियों ने किया विरोध प्रदर्शन | railway union protested against railway | Patrika News

खाली पड़े 50 प्रतिशत पदों को समाप्त करने के निर्देश पर रेलकर्मियों ने किया विरोध प्रदर्शन

locationसिरोहीPublished: May 27, 2022 10:28:21 pm

Submitted by:

Darshan Sharma

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉइज यूनियन ने डीजल शेड के गेट पर विरोध प्रदर्शन करते हुए रेलवे बोर्ड के राजस्थान समेत भारतीय रेलवे में खाली पड़े 50 प्रतिशत पदों को समाप्त करने की कार्यवाही पर आपत्ति जताई।

खाली पड़े 50 प्रतिशत पदों को समाप्त करने के निर्देश पर रेलकर्मियों ने किया विरोध प्रदर्शन

वन विभाग ने तलहटी में अतिक्रमणों पर चलाया पीला पंजा, एक बहुमंजिला इमारत को किया सीज,वन विभाग ने तलहटी में अतिक्रमणों पर चलाया पीला पंजा, एक बहुमंजिला इमारत को किया सीज,खाली पड़े 50 प्रतिशत पदों को समाप्त करने के निर्देश पर रेलकर्मियों ने किया विरोध प्रदर्शन


आबूरोड. नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉइज यूनियन ने डीजल शेड के गेट पर विरोध प्रदर्शन करते हुए रेलवे बोर्ड के राजस्थान समेत भारतीय रेलवे में खाली पड़े 50 प्रतिशत पदों को समाप्त करने की कार्यवाही पर आपत्ति जताई। रेलवे बोर्ड की ओरसे एक पत्र जारी करते हुए सभी रेलवे के महाप्रबंधकों को निर्देशित किया है कि रेलवे में खाली पड़े नॉन सेफ्टी के 50 प्रतिशत पद समाप्त कर दिए जाए। इसके लिए 31 मई तक कार्रवाई करने का दबाव उत्तर पश्चिम रेलवे समेत संपूर्ण भारतीय रेलवे में बनाया जा रहा है। इस पत्र के जारी होते ही ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन दिल्ली के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा व नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन जयपुर के महामंत्री मुकेश माथुर ने कड़ा विरोध दर्ज करवाया। डीजल शेड के गेट पर भोजन अवकाश के दौरान रेल कर्मचारियों ने नारेबाजी कर विरोध जताया। यूनियन के सचिव समंदर सिंह राठौड़ ने बताया कि रेलवे बोर्ड का ये फरमान यदि लागू हो जाए तो उत्तर पश्चिम रेलवे के लेखा, वाणिज्य, कार्मिक ,सामान्य प्रशासन, सुरक्षा ,चिकित्सा व अन्य विभाग में 1600 पद तुरंत प्रभाव से समाप्त हो जाएंगे। यूनियन के सचिव अनिल भट्ट ने बताया कि इस आदेश से अजमेर मंडल में लगभग 300 पद तुरंत प्रभाव से समाप्त हो जाएंगे। इस समय सभी विभागों में बहुत अधिक रिक्तियां हैं जिससे कार्य का भार कार्यरत कर्मचारियों पर पड़ रहा है व कर्मचारी मानसिक तनाव से व अन्य बीमारियों से पीडि़त हो रहे हैं। इस समय यह तुगलकी फरमान जारी करने का मतलब रेलवे को निजीकरण की तरफ धकेलना है। अध्यक्ष हितेश शर्मा जी ने युवाओं से संघर्ष करने का आह्वान किया। खेमचंद, अजय शर्मा, ओमाराम, शंकरलाल, अनिलकुमार सिंह, मान सिंह, राजेन्द्र शर्मा, सुरेश मिश्रा, मोहित सिंगला, अर्जुनसिंह राठौड़, बजरंग कौशिक, शैलेंद्र कुमावत समेत कई रेलकर्मचारी उपस्थित थे।

सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जताया विरोध
आबूरोड. समीपवर्ती तलवारनाका गांव में निचलीफली में सड़क निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। निचलीफली में सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने रोष जताया। ग्रामीणों ने बताया कि आबादी क्षेत्र होने के बावजूद अब तक पक्की सड़क नहीं बनाई गई है। आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गणका पंचायत में कई बार अवगत करवाने के बावजूद पंचायत की ओर से सड़क निर्माण पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। निचली फली में पानी की टंकी के पास से कलाराम गरासिया के घर तक सड़क के अभाव में वाहन आवागमन नहीं होने से यहां के ग्रामीणों को प्रसव, रोगी को अस्पताल ले जाने, पशुओं के लिए अन्य स्थान से चारा घर तक लाने समेत कई तरह के कार्यों में दिक्कत होती है। इस दौरान रमलाराम, लक्ष्मणराम, भूराराम, कलाराम, गूलाराम, केसाराम, भावाराम, मोतीराम, सविता, शारदा देवी, पार्वती, लख्मी सोमी आदि ग्रामीण मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो