समझाइश पर माने परिजन, उठाया शव

समझाइश पर माने परिजन, उठाया शव

Mahesh Parbat | Publish: Sep, 07 2018 09:53:15 AM (IST) Sirohi, Rajasthan, India

अरठवाड़ा में किशोर की हत्या का मामला

शिवगंज. पालड़ी एम थाना क्षेत्र के अरठवाड़ा में एक किशोर की हत्या के मामले में दूसरे दिन गुरुवार को पुलिस प्रशासन की समझाइश पर परिजनों ने शव उठा लिया। हालांकि, एकबारगी तो परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी व आर्थिक सहायता की मांग रखते हुए शव उठाने से इनकार कर दिया। लेकिन अधिकारियों ने मामले का जल्द ही राजफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार करने व नियमानुसार आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन शव उठाने को राजी हुए। जिस पर पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द किया।
गौरतलब है कि अरठवाड़ा निवासी पन्नेसिंह का १५ वर्षीय पुत्र आनंदसिंह राव मंगलवार शाम को घर में किसी छोटे बच्चे के लिए बिस्कुट व कुरकुरे लेने के लिए फोरलेन हाइवे के दूसरी ओर स्थित एक होटल पर गया था। जिस का शव दूसरे दिन बुधवार को हाइवे किनारे सूखी नहर में मिला था।
जिस पर परिजनों व ग्रामीणों ने हत्या का अंदेशा जताते हुए शव उठाने से इनकार कर दिया था। लेकिन पुलिस की समझाइश के बाद बुधवार रात परिजन मौके से शव उठाने को राजी हो गए। जिस पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए शिवगंज चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया था। इसके बाद गुरुवार को ग्रामीणों ने मामले का राजफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार करने व परिजनों को आर्थिक सहायता राशि देने की मांग को लेकर शव उठाने से इनकार कर दिया। सूचना के बाद एएसपी (एससी/एसटी सैल) गोपाल रामावत, एसडीएम प्रकाशचंद्र अग्रवाल, डीएसपी विक्रमसिंह भी चिकित्सालय पहुंचे और परिजनों व ग्रामीणों से समझाइश की। वहीं निष्पक्ष जांच कर मामले का जल्द राजफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजनों ने शव उठा लिया।
बोर्ड से कराया पोस्टमार्टम
पालड़ी एम थाना पुलिस ने मेडिकल बोर्ड का गठन कराकर शव का पोस्टमार्टम कराया।
जुटाए साक्ष्य
पुलिस ने हत्या के साक्ष्य एकत्रित करने के लिए एफएसएल व डॉग स्क्वॉयड टीम को भी मौके पर बुलाया था। जिस पर टीमों ने भी जांच-पड़ताल की।
पूर्व विधायक ने
भी ली जानकारी
पूर्व विधायक संयम लोढा व कांग्रेस जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य भी अस्पताल पहुंचे। मृतक के परिजनों को सांत्वना देते हुए मामले की जानकारी ली तथा सहयोग करने का भरोसा दिलाया।
गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार
पोसालिया. पोस्टमार्टम के बाद शव जैसे ही घर पहुंचा, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। इसके बाद गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया।
&मामले के राजफाश को लेकर डीएसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।
-जय यादव, पुलिस अधीक्षक, सिरोही

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned