scriptRajasthan governor Kalraj mishra visited Ambaji temple | राज्यपाल गुजरात के शक्तिपीठ अम्बाजी पहुंचे, रूट पर मुस्तैद रही पुलिस व प्रशासन | Patrika News

राज्यपाल गुजरात के शक्तिपीठ अम्बाजी पहुंचे, रूट पर मुस्तैद रही पुलिस व प्रशासन

राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार को धर्मपत्नी सत्यवती मिश्र व परिवार के साथ गुजरात के प्रसिद्ध शक्तिपीठ अम्बाजी मंदिर में दर्शन किए। राज्यपाल के अम्बाजी दौरे को लेकर पुलिस व प्रशासन सुबह से ही मुस्तैद रहा।

सिरोही

Published: May 30, 2022 10:08:18 pm

आबूरोड. राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार को धर्मपत्नी सत्यवती मिश्र व परिवार के साथ गुजरात के प्रसिद्ध शक्तिपीठ अम्बाजी मंदिर में दर्शन किए। राज्यपाल के अम्बाजी दौरे को लेकर पुलिस व प्रशासन सुबह से ही मुस्तैद रहा। तलहटी तिराहे, किवरली पुराना टोल नाका, पुराना चैकपोस्ट चौराहे व अम्बाजी मार्ग पर जगह-जगह पुलिसकर्मी व्यवस्था के लिए तैनात रहे।
राज्यपाल कलराज मिश्र का काफिला माउंट आबू राजभवन से ग्यारह बजे रवाना हुआ। फोरलेन होते हुए 12 बजे अम्बाजी मंदिर पहुंचा। राज्यपाल ने अम्बाजी के दर्शन व पूजा-अर्चना कर देश व प्रदेश की खुशहाली, संपन्नता व सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि सपरिवार मां अम्बा के दर्शन कर आत्मिक आनंद की अनुभूति हुई है। अम्बाजी पहुंचने पर राज्यपाल कलराज मिश्र का मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बनासकांठा जिला कलक्टर आनंद पटेल ने स्वागत किया। मंदिर पुजारी मुन्ना व देवेंद्र भाई ने राज्यपाल से विधिवत आरती व पूजा सम्पन्न करवाई। राज्यपाल मिश्र ने अम्बामाता मंदिर ट्रस्ट की व्यवस्थाओं की सराहना की। मंदिर ट्रस्ट की ओर से राज्यपाल को मां अम्बा की मूर्ति, माता की चुनरी व प्रसाद भेंट किया गया। उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली हैं, जो इस तीर्थ पर आने का सुयोग हुआ है। पालनपुर उपखंड अधिकारी सुशील परमार समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी व मंदिर न्यास के पदाधिकारियों ने उनकी अगवानी की।
राज्यपाल गुजरात के शक्तिपीठ अम्बाजी पहुंचे, रूट पर मुस्तैद रही पुलिस व प्रशासन
राज्यपाल गुजरात के शक्तिपीठ अम्बाजी पहुंचे, रूट पर मुस्तैद रही पुलिस व प्रशासन

जनसंख्या की असंतुलित वृद्धि लोकतंत्र के लिए खतरा - चौधरी
आबूरोड. जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के तत्वावधान में शांतिकुंज पार्क में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर पहुंची भारतमाता यात्रा का स्वागत किया गया। जहां से वाहन रैली शहर के मुख्य मार्गों से निकाली गई। रैली शांतिकुंज पार्क से मुख्य मार्गों से होते हुए विष्णु धर्मशाला पहुंची। जहां आयोजित सभा में अध्यक्ष सरस चौहान ने प्रदेश अध्यक्ष नारायणराम चौधरी, प्रदेश महामंत्री लवेश मीना, महंत 108 रामनाथ अवदूत, महंत 108 नारायणनाथ महाराज, नगरपालिका अध्यक्ष मगनदान चारण का अभिनंदन किया। फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष नारायण चौधरी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज देश में जनसंख्या में धार्मिक असंतुलित वृद्धि होना लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा है। देश के अंदर 9 राज्यों में हिंदू अल्पसंख्यक हो गए है। यह असंतुलन देश के धार्मिक सौहार्द पर विपरित प्रभाव डाल रहा है। देश की एकता, अखंडता व भाईचारे के लिए जनसंख्या का संतुलित होना जरूरी है।
चौधरी ने कहा कि देश के पास सीमित संसाधन है। विश्व की 2.4 प्रतिशत भूभाग है व पीने योग्य मात्र पानी 4 प्रतिशत है। बढ़ती जनसंख्या संसाधनों को निगल रही हैं। चौधरी ने सभा को संबोधित करते हुए राज्य सरकार से 1995 का बना पुराना जनसंख्या नीति कानून को खत्म कर 2022 से नए सिरे से सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग की है। इसमें 2 से अधिक बच्चे पैदा करने वालों की सरकारी सुविधाएं समाप्त करने, दो से अधिक बच्चा पैदा करने वालों के माता-पिता का मताधिकार समाप्त करने, राजस्थान में 1995 का कानून पूरी तरह खत्म कर नए सिरे से सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की। फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष विजय गोठवाल, जिला महामंत्री दर्शना देसाई, कार्यक्रम संयोजक रवि शर्मा, सभा संयोजक पंकज सैनी, वाहन रैली संयोजक विक्रम कश्यप, भूपेन्द्र सम्भरिया, अजय वाला समेत कई लोग मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar News: तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री, बिहार में 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तारBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.