scriptsabarmati to daulatpura chouk direct train started | साबरमती से दौलतपुर चौक तक डायरेक्ट ट्रेन शुरू, इन स्टेशनों पर करेगी ठहराव ... | Patrika News

साबरमती से दौलतपुर चौक तक डायरेक्ट ट्रेन शुरू, इन स्टेशनों पर करेगी ठहराव ...

रेलवे प्रशासन ने राजस्थान के कश्मीर कहे जाने वाले माउंट आबू पर्यटन स्थल को हिमाचल, पंजाब व हरियाणा से जोडऩे के लिए सीधी रेलसेवा शुरू कर दी है।

सिरोही

Updated: April 04, 2022 08:32:42 pm

आबूरोड. रेलवे प्रशासन ने राजस्थान के कश्मीर कहे जाने वाले माउंट आबू पर्यटन स्थल को हिमाचल, पंजाब व हरियाणा से जोडऩे के लिए सीधी रेलसेवा शुरू कर दी है। आबूरोड रेलवे स्टेशन पर आयोजित साबरमती-दौलतपुर चौक-साबरमती प्रतिदिन रेलसेवा के उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वर्चुअली शिरकत कर हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि माउंट आबू मिनी कश्मीर कहा जाता है। इसके साथ ही यहां ब्रह्माकुमारी संस्थान के कारण माउंट आबू सांस्कृतिक राजधानी के रूप में भी गिना जाता है। रेलसेवा के विस्तार के लिए प्रधानमंत्री का आभार।
साबरमती से दौलतपुर चौक तक डायरेक्ट ट्रेन शुरू, इन स्टेशनों पर करेगी ठहराव ...
साबरमती से दौलतपुर चौक तक डायरेक्ट ट्रेन शुरू, इन स्टेशनों पर करेगी ठहराव ...
साबरमती से दौलतपुर चौक तक डायरेक्ट ट्रेन शुरू, इन स्टेशनों पर करेगी ठहराव ...महाप्रबन्धक विजय शर्मा ने कहा कि यह ट्रेन चलने से हजारों लाखों लोगों को फायदा होगा। रेलवे के सभी स्टाफ, कर्मचारियों एवं विशेष तौर पर ब्रह्माकुमारीज संस्थान का धन्यवाद ज्ञापित करता हूॅं कि इनके इस तरह के प्रयास से आम लोगों को लाभ मिल रहा है। जो लोग हिमाचल, हरियाणा, पंजाब और चण्डीगढ़ जाते है उनके लिए विशेष तौर पर फायदा होगा। कार्यक्रम में जालोर सिरोही सांसद देवजी पटेल ने विडियो कान्फ्रेस के जरिए सम्बोधित करते हुए कहा कि इस तरह के प्रयास से लोगों में खुशी की लहर है। उन्होनें एक और ट्रेन के विस्तार के लिए रेलमंत्री से आग्रह किया।
कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने सभी का आभार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रयासों से यह सब सम्भव हो पाया है। देश के सभी लोगों को मिलकर श्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए। इस अवसर पर आबूरोड रेवदर विधायक जगसीराम कोली, आबू रोड पालिकाध्यक्ष मगनदान चारण, डीआरएम नवीन कुमार परशुरामका, डीसीएम जयप्रकाश, एईएन अजय अग्निहोत्री, वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज संस्थान दिल्ली की बीके पुष्पा, बीके प्रकाश, बीके सोमशेखर, बीके निर्मल समेत कई और सदस्य भी उपस्थित रहे...आपको बता दें कि ये ट्रेन पहले जयपुर से दौलतपुर जाती थी, लेकिन अब ये रोजाना साबरमती से पंजाब, चंडीगढ़ और पालनपुर होकर दौलतपुर जाएगी।
सजायी गयी थी ट्रेन
दौलतपुर साबरमती एक्सप्रेस को पूरी तरह सजाया गया था। सभी ट्ेन के डिब्बे को रंग विरंगे गुब्बारे से सजाये गये थे। जिसे देखकर लोग प्रफुल्लित हो गये।

इन स्टेशनों पर करेगी ठहराव
वरिष्ठ मंडल जन सम्पर्क निरीक्षक अशोक चौहान के अनुसार रेल सेवा का संचालन मंगलवार से साबरमती व दौलतपुर चौक से नियमित रूप से होगा। रेल सेवा के ठहराव मेहसाणा, ऊंझा, सिद्धपुर, पालनपुर, आबूरोड, स्वरूपगंज, पिंडवाड़ा, नाना, फालना, रानी, मारवाड़ जंक्शन, ब्यावर, अजमेर, किशनगढ़, फुलेरा, जयपुर, जयपुर गांधीनगर, दौसा, बांदीकुई, राजगढ़, खैरथल, रेवाड़ी, अलवर, झज्जर, रोहतक, जूलना, जिंद, उचाना, नरवाना जंक्शन, कैथल, कुरुक्षेत्र, जंक्शन, अंबाला, चंडीगढ़, साहिबजादा अजीत सिंह नगर(मोहाली), मोरिंडा, रूपनगर, आनंदपुर साहिब, नांगल डैम, ऊना हिमाचल, अम्बनंदूरा स्टेशनों पर होंगे। इस गाड़ी में 2 समान्य श्रेणी, 5 स्लीपर, 1 सेकंड एसी, 4 थर्ड एसी, 1 फस्र्ट एसी कम सेकंड एसी व 2 एसएलआर समेत कुल 15 कोच होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'सबसे आगे मोदी, पीछे से बाइडेन सहित अन्य नेता, QUAD Summit से आई PM मोदी की ये तस्वीर वायरलQUAD Summit: अमरीकी राष्ट्रपति ने उठाया रूस-यूक्रेन युद्ध का मुद्धा, मोदी बोले- कम समय में प्रभावी हुआ क्वाड, लोकतांत्रिक शक्तियों को मिल रही ऊर्जाWhat is IPEF : चीन केंद्रित सप्लाई चैन का विकल्प बनेंगे भारत, अमरीका समेत 13 देशबेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खबर: राजस्थान में अब अधिकांश भर्तियों में नहीं होगा साक्षात्कारMonkeypox Virus sexual Conection : यौन संबंधों की वजह से फैला मंकीपॉक्स - WHO का दावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.